मेडिकल कालेज का प्रस्ताव निरस्त होने पर कांग्रेसी नाराज

फैजाबाद : जिले में मेडिकल कालेज का प्रस्ताव जमीन न मिलने के कारण निरस्त होने पर कांग्रेस बिफर उठी

By Edited By: Publish:Fri, 27 Feb 2015 11:22 PM (IST) Updated:Fri, 27 Feb 2015 11:22 PM (IST)
मेडिकल कालेज का प्रस्ताव निरस्त होने पर कांग्रेसी नाराज

फैजाबाद : जिले में मेडिकल कालेज का प्रस्ताव जमीन न मिलने के कारण निरस्त होने पर कांग्रेस बिफर उठी है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष निर्मल खत्री ने इस पर कड़ी नाराजगी जताई है। प्रदेश सचिव राजेंद्र प्रताप ¨सह के नेतृत्व के प्रतिनिधिमंडल ने प्रभारी जिलाधिकारी विद्याशंकर ¨सह (एडीएम प्रशासन) मिल कर विरोध जताया और ज्ञापन देकर शीघ्र जमीन तलाश कर पुन: प्रस्ताव भेजने की मांग की है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व सांसद खत्री का कहना है कि केंद्र में कांग्रेस सरकार के दौरान उन्होंने ही तत्कालीन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री गुलामनबी आजाद से मेडिकल कालेज की मंजूरी कराई थी, जिसके लिए 189 करोड़ रुपये की मंजूरी भी मिली थी। जिलाधिकारी द्वारा जमीन की व्यवस्था न करा पाने के कारण यह प्रस्ताव रद दिया गया। जिले में जमीन होने के बावजूद प्रशासन द्वारा जमीन मुहैया नहीं करा पाना जिले के लोगों के लिए हक से कुठाराघात है।

राजेंद्र प्रताप ¨सह ने बताया कि मेडिकल कालेज के लिए 20 एकड़ जमीन की ही आवश्कता थी। वहीं शहर में ही नयाघाट से गुप्तारघाट बांध बनने के कारण कई सौ एकड़ नजूल जमीन निकल आयी है, जिस पर भूमाफिया कब्जा करते चले जा रहे हैं, लेकिन प्रशासन मेडिकल कालेज को जमीन देने के नाम पर हाथ खड़े कर चुका है। इससे प्रशासन व प्रदेश सरकार का दोहरा चरित्र उजागर हुआ है। ज्ञापन देने वाले अन्य लोगों में प्रदेश सचिव सुनील पाठक, जिला महामंत्री उग्रसेन मिश्र, बृजेश ¨सह चौहान, वेद कुमार ¨सह, नाथबख्श ¨सह, सुरेश कुमार रावत, कुमैल हैदर व आरिफ आब्दी शामिल थे।

chat bot
आपका साथी