एक्सप्रेस-वे पर अब लीजिए फाइव स्टार होटल की सुविधा

इसके लिए एक वाटर टैंक का निर्माण कराया जा रहा है, एक्सप्रेस-वे की खाली भूमि पर पौधे लगाए जाएंगे।

By Amal ChowdhuryEdited By: Publish:Fri, 24 Nov 2017 01:53 PM (IST) Updated:Fri, 24 Nov 2017 01:53 PM (IST)
एक्सप्रेस-वे पर अब लीजिए फाइव स्टार होटल की सुविधा
एक्सप्रेस-वे पर अब लीजिए फाइव स्टार होटल की सुविधा

इटावा (जागरण संवाददाता)। आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर सफर करने वालों को फाइव स्टार होटल की सुविधा उपलब्ध कराने की उत्तर प्रदेश औद्योगिक विकास प्राधिकरण (यूपीडा) ने तैयारी शुरू कर दी है। टिमरुआ गांव के पास 40 करोड़ रुपये की लागत से होटल का निर्माण कार्य शुरू कर दिया गया है। यहां रहने के साथ ही शानदार रेस्टोरेंट की भी व्यवस्था होगी।

यह फाइव स्टार होटल सैफई के मोहाटी गांव के बनाया जा रहा है। यहां दो दर्जन कमरों के साथ-साथ पांच लग्जरी रूम की भी व्यवस्था रहेगी। होटल का कार्य जनवरी में पूरा होने की संभावना है। एक्सप्रेस-वे पर चलने वाले यात्रियों को इस लग्जरी होटल की सेवाएं अप्रैल से मिलेंगी। होटल पूरी तरह वातानुकूलित होगा। होटल में सौर ऊर्जा से बिजली मिलेगी। होटल के बाहर लगे पौधों को पानी देने के लिए होटल से निकले पानी का ही प्रयोग किया जाएगा।

इसके लिए एक वाटर टैंक का निर्माण कराया जा रहा है। एक्सप्रेस-वे की खाली भूमि पर पौधे लगाए जाएंगे।एफकॉन कंपनी प्रोजेक्ट मैनेजर एसके झा ने बताया कि आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर होटल बनने से लोगों को काफी सुविधा होगी, अभी पूरे एक्सप्रेस-वे पर ठहरने, रुकने व खाने पीने का कोई इंतजाम न होने से लोगों को असुविधा होती है। 15 जनवरी तक होटल का काम पूरा हो जाएगा।

चौपुला-टिमरुआ में कट प्वाइंट: यूपीडा ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस ड्रीम प्रोजेक्ट में इटावा में चौपुला और टिमरुआ के पास दो कट प्वाइंट खोलने का फैसला लिया है। एक्सप्रेस-वे की सर्विस रोड बनाने का काम भी तेजी से चल रहा है।

यह भी पढ़ें: आगरा के हिंदुस्तान कॉलेज में छात्र ने की आत्महत्या, अन्य छात्रों का हंगामा

वाहन वर्कशॉप, पेट्रोलपंप और हॉस्पिटल की सुविधा: होटल के पास ही एक पेट्रोल पंप, मिनी मॉल व स्वीमिंग पूल भी स्थापित किया जा रहा है। साथ ही एक्सप्रेस-वे पर खराब होने वाले ट्रक, कारों की मरम्मत के लिए वर्कशॉप भी बनाया जा रहा है। इसके साथ-साथ चौपुला कट प्वाइंट पर दो कमरे का छोटा हॉस्पिटल बनेगा जिसमें दो डाक्टर व दो कंपाउंडर मौजूद रहेंगे।

यह भी पढ़ें: गाजीपुर में किसान के बेटे का यूके में बड़े पैकेज पर प्लेसमेंट

chat bot
आपका साथी