18 संक्रमितों ने कोरोना को दी मात,14 नये मिले

जागरण संवाददाता इटावा शुक्रवार को जिले के विभिन्न भागों से जहां 1

By JagranEdited By: Publish:Fri, 04 Dec 2020 06:15 PM (IST) Updated:Fri, 04 Dec 2020 06:40 PM (IST)
18 संक्रमितों ने कोरोना को दी मात,14 नये मिले
18 संक्रमितों ने कोरोना को दी मात,14 नये मिले

जागरण संवाददाता, इटावा : शुक्रवार को जिले के विभिन्न भागों से जहां 18 संक्रमितों ने कोरोना को मात दी, वहीं 14 संक्रमित नये मिले हैं। जिले से कोरोना के उन्मूलन के लिए ही प्रशासन द्वारा कारगर उपाय किये जा रहे हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. एनएस तोमर व प्रभारी सीएमओ डा. वीरेंद्र सिंह ने बताया कि सरकार के निर्देश पर जांच का दायरा बढ़ा दिया गया है। अब तो जिले के चकरनगर व ताखा ब्लाक को छोड़कर बाकी छह ब्लाक क्षेत्रों में कोरोना की जांच कराने को नमूने लिए जा रहे हैं।

शुक्रवार को जसवंतनगर से मिले तो संक्रमित एक ही परिवार से हैं। विजय नगर कालोनी, नगला भगत, बमनपुरा बसरेहर से दो , विनीत विहार कालोनी सहित 14 नये संक्रमित मिले हैं। उनको डा. विनोद शर्मा की टीम ने होम आइसोलेट करा दिया है।

जिला कार्यक्रम अधिकारी राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन संदीप दीक्षित ने बताया कि 16 संक्रमित होम आइसोलेट से, एक संक्रमित एल-टू से व एक संक्रमित निजी अस्पताल को मिलाकर 18 संक्रमित स्वस्थ हुए हैं। कोरोना जांच प्रभारी डा. सुशील कुमार ने बताया कि शासन के निर्देश पर सर्विलांस टीमों द्वारा संग्रहीत किये गए 2062 नमूने जांच के लिए उप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई भेजे गए हैं।

---------- व्यापार मंडल ने बांटे मास्क

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के मद्देनजर अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल द्वारा शहर के प्रमुख चौराहों पर शुक्रवार को मास्क लगाओ जनजागरूकता अभियान चलाया गया एवं मास्क वितरित किये गये। रामगंज चौराहा, साबितगंज चौराहा व नया शहर पर सीओ सिटी राजीव प्रताप सिंह, प्रभारी निरीक्षक डीएस सिरोही ने लोगों व व्यापारियों को मास्क वितरित किये और कोरोना महामारी से बचाने के लिए जागरूक किया। जिलाध्यक्ष जागेश्वर प्रसाद अग्रवाल, जिला प्रभारी मनोज अग्रवाल ने कहा कि व्यापार मंडल ने यह अभियान आज से प्रारंभ कर दिया है। इसको निरंतर जारी रखा जाएगा और व्यापारियों को जागरूक किया जाएगा। युवा जिलाध्यक्ष नरेंद्र सिंह कुशवाहा, नगर अध्यक्ष सुदर्शन जैन ने कहा कि पूरे शहर में यह अभियान चलाकर लोगों को मास्क लगाने के लिए प्रेरित किया जाएगा। इस अवसर पर जिला महामंत्री धर्मेंद्र कुमार जैन, जिला कोषाध्यक्ष सर्वेश सिंह चौहान, जिला वरिष्ठ उपाध्यक्ष विमलेश जैन, हरीशंकर पटेल, रंजीत सिंह, लल्लू वारसी, रंजीत सिंह कुशवाह, विकास शाक्य मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी