भक्त की अनसुनी नहीं करते श्री हरि

बकेवर, संवाद सूत्र : मनुष्य को स्मरण रखना चाहिए कि ईश्वर सर्वस्व तथा कण-कण में व्याप्त है। इसलिए हम

By Edited By: Publish:Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST) Updated:Sat, 21 May 2016 01:01 AM (IST)
भक्त की अनसुनी  नहीं करते श्री हरि

बकेवर, संवाद सूत्र : मनुष्य को स्मरण रखना चाहिए कि ईश्वर सर्वस्व तथा कण-कण में व्याप्त है। इसलिए हम सभी को अपने दायित्व का निर्वाहन पूरी श्रद्धा और ईमानदारी से करना चाहिए। श्री हरि भक्त की सच्ची पुकार अनसुनी नहीं करते हैं जो तत्काल प्रकट होकर भक्त का मान बरकरार रखते हैं।

यह उदगार बकेबर नगर के समीप गांव चन्द्रपुरा शाला में स्थित सोबरन ¨सह महाविद्यालय परिसर में प्रबंधक शिवकुमार यादव द्वारा आयोजित श्रीमछ्वागवत कथा में व्यास पीठ पर विराजमान प्रवक्ता महामण्डलेश्वर बलराम दास महाराज ने उक्त उद्गार व्यक्त किए । उन्होंने भक्त प्रहलाद की कथा का वर्णन करते हुए कहा कि भक्त प्रहलाद की भक्ति का ही फल था कि प्रभु श्री हरि को हर बार धर्म और सत्य की रक्षा के लिए आना पड़ा।

धर्म))ध्रुव का प्रसंग सुनाया

महेवा : विकास खंड के ग्राम टिलीयां में हो रही श्रीमछ्वागवत कथा में आचार्य राम जी अवस्थी ने श्रद्वालुओं को ध्रुव का प्रसंग सुनाया।

पांच दिवसीय बौद्ध कथा

इटावा : बुद्ध जयंती पर्व पर कस्बा बसरेहर में किल्ली रोड पर नई बस्ती परिसर में 21 से 25 मई तक पांच दिवसीय बौद्ध कथा का श्रवण कराया जायेगा। समाजसेवी डा. सुरेश चंद्र शाक्य ने बताया कि कथा वाचक श्याम सुंदर बौद्ध तथा राजेश्वरी बौद्ध भगवा बुद्ध के संदेशों को जन-जन तक पहुंचायेंगे। इस दौरान सांस्कृतिक कार्यक्रम भी कराए जायेंगे। सभी लोगों से अपील है कि इस आयोजन में भागेदारी करके इसे सफल बनाए।

chat bot
आपका साथी