शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराये प्रशासन

भरथना, जागरण संवाददाता : प्रशासन दूषित पेयजल वाली ग्राम पंचायत वैशोली सादिकपुर के सभी 11 मजरों में श

By Edited By: Publish:Sun, 05 Jul 2015 08:15 PM (IST) Updated:Sun, 05 Jul 2015 08:15 PM (IST)
शुद्ध पेयजल की व्यवस्था कराये प्रशासन

भरथना, जागरण संवाददाता : प्रशासन दूषित पेयजल वाली ग्राम पंचायत वैशोली सादिकपुर के सभी 11 मजरों में शुद्ध पेयजल की जल्द व्यवस्था करे, ताकि ग्रामीणों को प्रदेश में समाजवादी सरकार का अहसास हो सके।

यह निर्देश सपा के राज्यसभा सदस्य बाबू दर्शन ¨सह यादव ने रविवार को भरथना विकास खण्ड की ग्राम पंचायत वैशोली सादिकपुर के दूषित पानी से ग्रस्त 11 मजरों का निरीक्षण कर सबसे अधिक परेशान ग्राम कुनैठी के ग्रामीणों से वार्ता कर प्रशासन को दिये। कछपुरा, वैशोली, त्रिलोकपुरा, नगला खजुरिया, नगला इन्द्री, नगला रामफल, सादिकपुर, नगला फूपे, नगला राधे, नगला कलू के ग्रामीणों ने बताया कि उनके क्षेत्र के आसपास के समस्त 11 गांव दूषित पानी से ग्रसित हैं, जिसके कारण बहुत से ग्रामीण क्षेत्र से पलायन कर दूरदराज शुद्ध पानी वाले इलाकों में बस गए हैं।

राज्य सभा सदस्य को ग्रामीणों ने बताया कि दूषित पानी पीने के कारण गांव में बीमारियों ने जमीन बना ली है। पानी पीने के कारण 40 की उम्र पार करते ही नौजवान युवा की कमर टूट जाती है और लंगड़ा कर चलने को मजबूर हैं क्योंकि दूषित पानी विकलांगता की चपेट में ले लेता है। उनके गांव में रिश्तेदार अपनी बहन, बेटियों की शादी करने को किसी सूरत में तैयार नहीं होते, जिसके कारण आज भी गांव के तमाम अविवाहित नौजवान बुढ़ापे की दहलीज पर कदम रख चुके हैं। निरीक्षण के दौरान पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री श्रीकृष्ण यादव, सभासद राजेश यादव के अलावा रामगोपाल, धर्मेन्द्र पाल, पंकज, मुकुट ¨सह आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी