इटावा में एक दिन में मिले 100 संक्रमित

जागरण संवाददाता इटावा कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने वालों का असर अब संक्रमण के रूप

By JagranEdited By: Publish:Mon, 17 Jan 2022 08:44 PM (IST) Updated:Mon, 17 Jan 2022 08:44 PM (IST)
इटावा में एक दिन में मिले 100 संक्रमित
इटावा में एक दिन में मिले 100 संक्रमित

जागरण संवाददाता, इटावा : कोरोना गाइड लाइन का पालन न करने वालों का असर अब संक्रमण के रूप में दिखाई देने लगा है। सोमवार को एक साथ 100 संक्रमित मिलने से स्वास्थ्य विभाग ने इस पर अंकुश लगाने के प्रयास शुरू कर दिये हैं। सोमवार को लखना के एक बालिका इंटर कालेज से सात छात्राएं तथा चितभवन के एक अन्य कालेज से चार छात्र भी संक्रमित निकले हैं। जसवंतनगर में संचालित एक शीतगृह में कार्यरत 8 एक ही परिवार के साथ ही सबसे अधिक संक्रमित उप्र आयुर्विज्ञान विश्व विद्यालय सैफई से 34 संक्रमित निकले हैं। कोरोना जांच के नोडल अधिकारी डा. बीएल संजय ने बताया कि चितभवन के एक कालेज से 16 वर्ष आयु के चार छात्र संक्रमित निकले हैं तथा लखना के एक ग‌र्ल्स कालेज से भी सात छात्राएं कोरोना की चपेट में आ गई हैं जिनकी आयु 13 से 17 साल तक बताई गई है। इन छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के दौरान ही यह बीमारी मिली है।

उन्होंने बताया कि जसवंतनगर में संचालित एक शीतगृह में कार्य करने वाले 8 लोग एक ही परिवार के सदस्य बताये गये हैं जिनकी आयु 19 वर्ष से 54 वर्ष के बीच बताई गई है। इसके साथ ही एक 27 साल का कर्मचारी आरटीओ कार्यालय से निकला है। उसका कहना है कि आफिस में आने-जाने वालों से यह बीमारी लगी है। 46 साल की एक महिला फ्रेंड्स कालोनी से निकली है। वह भी किसी रिश्तेदार की शादी में शामिल हो कर लौटी थी। इसके साथ ही शिवा कालोनी से एक 46 साल का युवक तथा पुरानी दीवानी रोड से एक 30 साल का युवक के साथ ही सिविल लाइन से 30 साल का युवक व हर्षनगर से 33 साल की महिला संक्रमित निकली है। एक 49 साल का युवक मामा मिल कालोनी से व 13 साल की किशोरी सती मोहल्ला से तथा छपैटी से 63 साल की महिला व 36 साल का युवक गंगा विहार कालोनी निकट आईटीआई के साथ ही कई संक्रमित भरथना से भी निकले हैं। 34 संक्रमित सैफई से बताये गये हैं। इस तरह से 100 संक्रमित निकले हैं।

ग्रामीण क्षेत्र में भी दस्तक दी

उदी : कोरोना की तीसरी लहर ने ग्रामीण क्षेत्रों में भी दस्तक दे दी है। बढ़पुरा विकास खंड क्षेत्र में अब तक सात लोग संक्रमित पाये गये हैं इसके बाद विभाग ने सतर्कता बढ़ा दी है। अलग-अलग गांव में निकले सभी मरीजों को होम आइसोलेट किया गया है। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र प्रभारी डा. विनोद शर्मा ने बताया कि केंद्र पर वैक्सीन टीकाकरण के साथ-साथ कोरोना जांच का कार्य भी निरंतर किया जा रहा है। पिछले चार दिनों की आरटीपीसीआर जांच में क्षेत्र के ग्राम अबारी, जैतपुरा, नगला कछार, बीलमपुर, रमपुरा, झबरापुरा व इकदिल में सात लोग संक्रमित पाये गये हैं, सभी को होम आइसोलेट कर दवाई उपलब्ध कराई जा रही है। इनके परिवार व आसपास के लोगों की जांच की व्यवस्था की गई है।

chat bot
आपका साथी