उर्स में कब्बालों ने बांधा समां: फोटो

कस्बा मलावन में दरगाह हजरत कमाल खान पर उर्स मुबारक बड़ी ही शिद्दत और अकीदत के साथ मनाया गया। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। उर्स में हुई कब्बाली में कब्बालों ने समां बांध दिया। उर्स में तमाम अकीदतमंदों ने अमन चैन की दुआ मांगी।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 13 Apr 2019 11:20 PM (IST) Updated:Sat, 13 Apr 2019 11:20 PM (IST)
उर्स में कब्बालों ने बांधा समां: फोटो
उर्स में कब्बालों ने बांधा समां: फोटो

मलावन, जासं। कस्बा मलावन में दरगाह हजरत कमाल खान पर उर्स मुबारक बड़ी ही शिद्दत और अकीदत के साथ मनाया गया। इस दौरान कई कार्यक्रम आयोजित किए गए। उर्स में हुई कब्बाली में कब्बालों ने समां बांध दिया। उर्स में तमाम अकीदतमंदों ने अमन, चैन की दुआ मांगी।

हजरत कमाल खां साहब आगरा वाले की दरगाह पर यह उर्स हर साल आयोजित किया जाता है और तमाम लोग यहां आकर अपने व अपने परिवारों के लिए दुआ करते हैं। काफी भीड़ भी जुटती है। कस्बे में यह मान्यता वाली मजार है, उर्स में तिलावत कुरान तकरीर हाफिज शमशाद ने की। इसके बाद कब्बाली का कार्यक्रम शुरू हुआ, जिसमें बाहर से आए कब्बाल दिलशाद राजा तथा मैनपुरी के कब्बाल मुन्ना मेहरबान फर्रुखाबादी ने अपने-अपने कलाम पेश कर कार्यक्रम में समां बांध दिया। उर्स में आए लोगों द्वारा की गई फरमाइश पर भी कब्बालों ने अपने-अपने कलाम सुनाए। कार्यक्रम में मौजूद लोग तालियां बजाने को मजबूर हो गए। इस दौरान कब्बाली कमेटी के शराफत अली पेंटर, इदरीश अली पेंटर, शमीम, रियासत अली, अबी मोहम्मद आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी