Move to Jagran APP

बरात की तैयारी कर रहा था परिवार, मंगेतर और उसके परिवार ने की ऐसी डिमांड कि आत्महत्या करने को मजबूर हुआ लड़की का पिता

Moradabad News In Hindi दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर रिश्ता तोड़ा बरात लाने से इन्कार। दुल्हन बनकर ससुराल विदा होने की सपना देख रही युवती सदमे में। पीड़ित ने जानकारी दी कि पिछले डेढ़ साल से यह लोग निकाह के नाम पर झांसा दे रहे हैं। पुलिस ने तहरीर के आधार पर केस दर्ज कर लिया है। दो महिलाओं सहित आठ पर मुकदमा दर्ज हुआ है।

By Mohsin Pasha Edited By: Abhishek Saxena Published: Sat, 27 Apr 2024 03:29 PM (IST)Updated: Sat, 27 Apr 2024 03:29 PM (IST)
दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर रिश्ता तोड़ा, बरात लाने से इन्कार। सांकेतिक तस्वीर।

जागरण संवाददाता, मुरादाबाद। दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर मंगेतर और उसके घर वालों ने रिश्ता तोड़कर बरात लाने से इन्कार कर दिया। इससे लगे सदमे में लड़की के पिता ने आत्महत्या करने का प्रयास किया। मामले में दो महिलाओं समेत आठ के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करके पुलिस ने आरोपितों की तलाश करनी शुरू कर दी है।

loksabha election banner

मैनाठेर थाना क्षेत्र के गांव जटपुरा निवासी मुश्ताक की बेटी का रिश्ता उत्तर पूर्वी दिल्ली के खजूरी खास निवासी जफरुद्दीन के बेटे तस्लीम से तय हुआ था।

29 को आनी थी बरात

मुश्ताक ने बताया कि रिश्ता तय होने के बाद मंगेतर और उसके स्वजन ने सात लाख रुपये नगद ले लिए। शादी की तैयारी पूरी हो गई थी। 29 अप्रैल को बरात आनी थी। शादी के कार्ड बांट दिए गए थे। अचानक वर पक्ष के लोगों ने दहेज में 11 लाख रुपये नकद लेने की मांग शुरू कर दी।

ये भी पढ़ेंः Weather Update: यूपी में लू की मार, तेज हवाओं का अलर्ट, सीजन का सबसे गरम दिन रहा शुक्रवार, मथुरा में आंधी से 70 गांव अंधेरे में डूबे

पीड़ित का कहना है कि उसने वर पक्ष के लोगों को समझाया। यह भी कहा कि बाद में और रुपये भी दे दूंगा लेकिन, उन्होंने एक नहीं सुनी। मांग पूरी ना होने पर उन्होंने बरात लाने से मना कर दिया। इस सदमे में लड़की के पिता मुश्ताक ने आत्महत्या की कोशिश की।

ये भी पढ़ेंः UP School Timings Changed; सोमवार से बदलेगा UP के परिषदीय स्कूलों का समय, कक्षा एक से आठवीं तक की अब ये नई टाइमिंग

लड़की भी गुमसुम

दुल्हन बनकर ससुराल विदा होने की सपना देख रही युवती भी गुमसुम हो गई। युवती के भाई हसन ने बताया कि ईद पर भी बहन के मंगेतर और उसके स्वजन को हमारे परिवार के लोगों ने हजारों रुपये का सामान दिया था।शादी तय होने से पहले उन्हें बताया गया था लड़का बिजली का काम करता हैं और उसके पिता के चार मकान दिल्ली में हैं लेकिन, इसमें भी आधी सच्चाई नहीं है।

मामले में आरोपित मंगेतर तस्लीम उसके पिता जफरुद्दीन, भाई बबलू , रिजवान, अफजाल, मां हसीना, बहन तबस्सुम सहित आठ लोगों के खिलाफ दहेज अधिनियम की धाराओं में प्राथमिकी दर्ज करा दी है। प्रभारी निरीक्षक सर्वेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि आरोपितों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.