अवैध नर्सिंग होम संचालक व तीन महिलाओं पर रिपोर्ट

शहर में चल रहे अवैध नर्सिंग होम के संचालक सहित इस पर काम करने

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Aug 2020 06:53 AM (IST) Updated:Fri, 28 Aug 2020 06:53 AM (IST)
अवैध नर्सिंग होम संचालक व तीन महिलाओं पर रिपोर्ट
अवैध नर्सिंग होम संचालक व तीन महिलाओं पर रिपोर्ट

एटा, जागरण संवाददाता: शहर में चल रहे अवैध नर्सिंग होम के संचालक सहित इस पर काम करने वाली तीन महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई है। स्वास्थ्य विभाग की टीम ने पहुंचकर नोटिस चस्पा कर दिया है।

प्रेमनगर में अवैध रूप से नर्सिंग होम चलाया जा रहा था। जिस पर बागवाला के ओनघाट निवासी घनश्याम की गर्भवती पत्नी प्रियंका को खून चढ़ाया गया। 26 अगस्त को यहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। जिसके बाद नर्सिंग होम संचालक व इलाज कर रहे अन्य लोग भाग गए। परिवारीजनों ने काफी हंगामा भी किया था। मृतका के पति घनश्याम ने झोलाछाप विजय और इस नर्सिंग होम पर काम करने वाली तीन महिलाओं के खिलाफ रिपोर्ट पंजीकृत कराई है। गलत इलाज से महिला की मौत होने का आरोप लगाया है।

उधर, मामला सुर्खियों में आने के बाद गुरुवार को अपंजीकृत क्लीनिक के नोडल अधिकारी डॉ. आरएन गुप्ता निरीक्षण करने प्रेमनगर पहुंचे। जहां इस नर्सिंग होम पर ताला लगा हुआ था। पूछने पर बताया गया कि संचालक विजय है, लेकिन फिलहाल वह जेल में है। अभी नर्सिंग होम का संचालन उसका ही भाई संजीव बघेल (संजू) कर रहा है। इस पर डॉ. गुप्ता ने दुकान पर संजीव बघेल के नाम नोटिस चस्पा कर दिया। डॉ. गुप्ता ने बताया कि कोतवाली में दर्ज रिपोर्ट की विवेचना के क्रम में पुलिस ने नर्सिंग होम के पंजीकरण के बारे में सूचना मांगी थी। बता दिया गया है कि इस नर्सिंग होम का पंजीकरण नहीं है।

chat bot
आपका साथी