पटरी पर लौटा मंडी कारोबार, सचिव से समझौता

शहर की खाद्यान उत्पादन मंडी परिषद में तीन दिन से बंद चल रहा कारोबार रविवार को पटरी पर लौट आया। इसी के साथ उत्पादन मंडी में गल्ला आढ़तियों के प्रतिष्ठानों पर रौनक नजर आने लगी है। सुनसान चल रही मंडी में रविवार को मंडी सचिव व एएसडीएम के साथ गल्ला आढ़तियों के समझौते के बाद तय हो गया कि आढ़तियों द्वारा किसानों से उनके प्रतिष्ठानों पर आने वाले गल्ले की खरीद की जा सकेगी।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 19 May 2019 11:14 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2019 06:22 AM (IST)
पटरी पर लौटा मंडी कारोबार, सचिव से समझौता
पटरी पर लौटा मंडी कारोबार, सचिव से समझौता

एटा, जासं। शहर की खाद्यान उत्पादन मंडी परिषद में तीन दिन से बंद चल रहा कारोबार रविवार को पटरी पर लौट आया। इसी के साथ उत्पादन मंडी में गल्ला आढ़तियों के प्रतिष्ठानों पर रौनक नजर आने लगी है। सुनसान चल रही मंडी में रविवार को मंडी सचिव व एएसडीएम के साथ गल्ला आढ़तियों के समझौते के बाद तय हो गया कि आढ़तियों द्वारा किसानों से उनके प्रतिष्ठानों पर आने वाले गल्ले की खरीद की जा सकेगी।

रविवार सुबह मंडी परिषद में अपर उपजिलाधिकारी एवं सभापति अबुल कलाम ने मंडी सचिव अशोक सोलंकी द्वारा जो विवाद पिछले तीन दिनों से चल रहा था, उसे गल्ला आढ़तियों के साथ सुलह समझौते के आधार पर सुलझाने के प्रयास किए। पक्के आढ़तियों ने अपनी बात पुन: दोहराई कि किसान यदि उनकी आढ़त पर गल्ला लेकर स्वेच्छा से आएंगे तो वे उनके गल्ला की खरीद अवश्य करेंगे। इसके लिए आढ़तियों के समक्ष किसी तरह की उलझनें पैदा न की जाएं। जिला पंचायत सदस्य एवं आढ़ती महेश वर्मा ने उन्हे बताया कि किसानों से ही उनकी आढ़त चलती है। ऐसे में वे किसानों का अनादर नही कर सकते। आढ़तियों की इस बात को समझने के बाद उन्होंने मंडी सचिव से वार्ता की, फिर आढ़तियों के साथ ही बैठकर तय किया गया कि आढ़ती गेहूं क्रय केंद्र के लक्ष्य की पूर्ति को भी किसानों को प्रोत्साहित कर उनका खाद्यान्न क्रय केंद्र पर भेजें ताकि निर्धारित खरीद लक्ष्य पूरा किया जा सके। इस समझौते पर आढ़तियों ने अपनी अंतिम मोहर लगा दी। इसी के साथ सभी आढ़तियों ने मिलकर आढ़तें खुलवाईं और किसानों द्वारा लाया गया गल्ला की तौल कराकर खरीद की।

इस दौरान व्यापार मंडल जिलाध्यक्ष प्रमोद गुप्ता, आढ़ती रत्नाकर गुप्ता, रवींद्र गुप्ता, उपदेश गुप्ता, सूर्यप्रकाश वर्मा, राधेश्याम बघेल, राजेश गुप्ता, मुकेश वर्मा, विनोद गुप्ता, मोहन गोला, रामविलास प्रजापति, सुरेशचंद्र जैन, रवींद्र पाल यादव, कश्मीर सिंह यादव, अवधेश यादव, बबलू यादव आदि आढ़तिया मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी