एक बार फिर मेडिकल कालेज का लोकार्पण टला

डीएम को एमसीएच विग में अव्यवस्थाएं मिलीं नाराजगी जताई अब पांच अगस्त को हो सकता है लोकार्पण

By JagranEdited By: Publish:Tue, 27 Jul 2021 05:59 AM (IST) Updated:Tue, 27 Jul 2021 05:59 AM (IST)
एक बार फिर मेडिकल कालेज का लोकार्पण टला
एक बार फिर मेडिकल कालेज का लोकार्पण टला

जासं, एटा: जिलाधिकारी ने महिला अस्पताल की एमसीएच विग का निरीक्षण किया और वहां अव्यवस्थाएं देखकर नाराजगी भी जताई। मेडिकल कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य को निर्देश दिए कि सभी व्यवस्थाएं समय से पूरी कर ली जाएं। उधर, मेडिकल कालेज का 30 जुलाई को होने वाला लोकार्पण फिर से टल गया है। अब पांच अगस्त को लोकार्पण होने की बात कही जा रही है, लेकिन अधिकारिक तौर पर अभी कोई पुष्टि नहीं है।

निरीक्षण के दौरान डीएम ने प्रभारी प्राचार्य को हिदायत दी कि प्रत्येक फ्लोर पर दो चिकित्सकों सहित अन्य स्टाफ की लिखित में ड्यूटी लगाएं। चिकित्सकों द्वारा अपनी देखरेख में कार्य को सम्पादित कराया जाए। साथ ही कर्मचारियों की संख्या में और अधिक बढ़ोत्तरी करते हुए बेड्स डाले जाने की कार्रवाई प्रत्येक दशा में सोमवार की देर शाम तक पूर्ण कर ली जाए। इसके साथ ही सम्पूर्ण एमसीएच विग में प्रत्येक फ्लोर पर साफ सफाई का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। एनएमसी की टीम द्वारा अतिशीघ्र निरीक्षण किया जाना प्रस्तावित है, अत: इस कार्य में किसी भी स्तर पर कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। संबंधित अधिकारी, कर्मचारी का उत्तरदायित्व निर्धारित कर कड़ी कार्रवाई होगी। उधर, मेडिकल कालेज का लोकार्पण 30 जुलाई को होना था। काम पूरा न होने की वजह से टाल दिया गया है।

कालेज के कार्यवाहक प्राचार्य डा. राजेश अग्रवाल ने बताया कि लोकार्पण अब 30 जुलाई को नहीं होगा, जो काम बचा है उसे शीघ्र पूरा किया जाएगा। उधर, प्रोजेक्ट मैनेजर अजय पाठक ने बताया कि पांच अगस्त को लोकार्पण हो सकता है, लेकिन अभी अधिकारिक सूचना शासन से आना बाकी है। जो काम बचा है उसे शीघ्र से शीघ्र पूरा करने की कोशिश की जा रही है। सीडीओ अवधेश कुमार वाजपेयी, सीएमएस महिला अस्पताल डा. अशोक कुमार, अधिशासी अभियंता लोक निर्माण विभाग सतीश कुमार सहित अन्य अधिकारी, कर्मचारी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी