पीएम स्वनिधि लाभार्थियों से सीधा संवाद, 2427 लाभार्थियों को मिला ऋण

7164 लाभार्थियों को किया गया है चयनित नगर पालिका क्षेत्र एटा से आए दर्जनों की संख्या में लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री का सीधा संवाद देखा

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Oct 2020 06:04 AM (IST) Updated:Wed, 28 Oct 2020 06:04 AM (IST)
पीएम स्वनिधि लाभार्थियों से सीधा संवाद, 2427 लाभार्थियों को मिला ऋण
पीएम स्वनिधि लाभार्थियों से सीधा संवाद, 2427 लाभार्थियों को मिला ऋण

एटा: प्रधानमंत्री स्वनिधि योजना के अंतर्गत नगर पालिका क्षेत्र एटा से आए दर्जनों की संख्या में लाभार्थियों ने प्रधानमंत्री का सीधा संवाद देखा। पीएम ने रेहड़ी, ठेली व पथ विक्रेताओं से बात कर उनकी समस्याएं भी जानीं। जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने पथ विक्रेताओं को संबोधित भी किया।

डीएम ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा शुरू की गई प्रधानमंत्री स्ट्रीट वेंडर आत्मनिर्भर निधि योजना के तहत रेहड़ी, पथ विक्रेता और छोटे सड़क विक्रेताओं को अपना खुद का काम नए सिरे से शुरू करने के लिए इस योजना को संचालित किया गया है। जिससे कि कोई भी गरीब मजदूर जो अपना छोटा मोटा व्यापार चलाना चाहता है, तो वह स्वनिधि योजना का लाभ ले सकता है और अपने परिवार में खुशहाली ला सकता है। सदर विधायक विपिन वर्मा डेविड ने कहा कि नगर पालिका में जाकर अपना पंजीकरण कराना है। उन्होंने कहा कि दैनिक रोजी-रोटी कमाने वाले व्यक्तियों के लिए जो कोरोना काल में संकट आया था, उनके लिए सरकार विचार करते हुए पीएम स्वनिधि योजना जैसी योजनाओं से लाभान्वित कर रही है। स्ट्रीट वेंडर 10 हजार रूपये तक की कार्यशील पूंजी ऋण का लाभ उठा सकते हैं, जिसे वे एक वर्ष में मासिक किस्तों में चुका सकते हैं। इस लोन को समय पर चुकाने वाले स्ट्रीट वेंडर्स को सात प्रतिशत वार्षिक ब्याज सब्सिडी के तौर पर उनके अकाउंट में सरकार की ओर से ट्रांसफर किया जा सके।

एडीएम प्रशासन विवेक कुमार मिश्र ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार नगरीय निकाय क्षेत्र में रेडी, पथ विक्रेताओं को पीएम स्वनिधि योजना का लाभ पूर्ण पारदर्शिता के साथ दिलाया जा रहा है। जनपद हेतु आवंटित लक्ष्य 7164 के सापेक्ष आज ऋण वितरण कार्यक्रम हेतु आवंटित लक्ष्य 2320 के सापेक्ष 2427 व्यक्तियों को ऋण वितरण किया गया है। इस अवसर पर डीआइओ एनआइसी संजय कुमार, पीओ डूडा ललिता पाठक, एपीओ, ईओ नगर पालिका दीप कुमार, ईडीएम अविरल तिवारी, भाजपा नेता सुशील गुप्ता, सभासदगण, भारी संख्या में पथ विक्रेता आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी