डग्गेमार बसों के विरुद्ध भाकियू ने छेड़ा आंदोलन: फोटो

अवागढ़ संवादसूत्र। एटा-आगरा मार्ग पर पांच दर्जन से भी ज्यादा संचालित रोडवेज के रंग में रंगीं डग्गेमार बसों के विरुद्ध भाकियू भानु ने आंदोलन छेड़ दिया। काफी दिनों से ऐसी डग्गेमार बसों पर कार्रवाई की मांग कर रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की पुलिस प्रशासन ने न सुनी तो उन्होंने खुद शुक्रवार को मंडी समिति पर मोर्चाबंदी शुरू कर दी। इससे पहले भाकियू नेताओं ने अधिकारियों को भी अवगत करा दिया। बाद में भाकियू द्वारा पकड़ी गई आठ डग्गेमार बसों का चालान किया गया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 23 Aug 2019 11:40 PM (IST) Updated:Sat, 24 Aug 2019 06:25 AM (IST)
डग्गेमार बसों के विरुद्ध भाकियू ने छेड़ा आंदोलन: फोटो
डग्गेमार बसों के विरुद्ध भाकियू ने छेड़ा आंदोलन: फोटो

अवागढ़, संवादसूत्र। एटा-आगरा मार्ग पर पांच दर्जन से भी ज्यादा संचालित रोडवेज के रंग में रंगीं डग्गेमार बसों के विरुद्ध भाकियू भानु ने आंदोलन छेड़ दिया। काफी दिनों से ऐसी डग्गेमार बसों पर कार्रवाई की मांग कर रहे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं की पुलिस प्रशासन ने न सुनी तो उन्होंने खुद शुक्रवार को मंडी समिति पर मोर्चाबंदी शुरू कर दी। इससे पहले भाकियू नेताओं ने अधिकारियों को भी अवगत करा दिया। बाद में भाकियू द्वारा पकड़ी गई आठ डग्गेमार बसों का चालान किया गया।

भाकियू भानू के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष पवन ठाकुर के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने आगरा रोड मंडी समिति पर डग्गेमार बसों के संचालन पर विरोध किया। कार्यकर्ताओं का कहना था कि मार्ग पर रोडवेज बसों की शक्ल में संचालित डग्गेमार बसें हर रोज बढ़ रही हैं। ऐसे हालातों में न सिर्फ राजस्व को नुकसान हो रहा है। वहीं दैनिक यात्रियों, जिनके पास एमएसटी या ओपन कार्ड हैं, उनके धोखे से बसों में बैठने पर अभद्र व्यवहार भी किया जाता है। इतना ही नहीं रक्षाबंधन पर्व पर जहां प्रदेश सरकार ने महिलाओं को निश्शुल्क यात्रा प्रदान कराई। वहीं इन बसों में जानकारी के अभाव में बैठी महिलाओं के साथ भी गलत व्यवहार कर उन्हें जहां-तहां मार्गो पर उतार दिया गया। विरोध प्रदर्शन के साथ ही भाकियू कार्यकर्ताओं ने एक के बाद एक कर आठ डग्गेमार बसों को पकड़कर मंडी समिति में रोक लिया। एसडीएम व सीओ को सूचना के बाद मौके पर यात्री कर एवं माल अधिकारी अभिनव चौधरी पहुंच गए।

भाकियू के आक्रोश को देखते हुए उन्होंने डग्गेमार बसों के चालान काटे। इतना ही नहीं भाकियू के विरोध को लेकर डग्गामार संचालक प्रशासन से बसों में तोड़फोड़ और अन्य तरीके की अफवाहें पहुंचाते रहे। ऐसी स्थिति में क्षेत्र की पुलिस भी पहुंच गई। इस दौरान भाकियू कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर डग्गेमार बसों के संचालन के आरोप लगाए। प्रदर्शन के दौरान प्रदेश प्रवक्ता शिवप्रताप सिंह, जिलाध्यक्ष सतेंद्र जादौन, प्रशांत यादव, पिटू यादव, योगेश योगी, आलोक यादव, प्रवीन ठाकुर, गोल्डी मिश्रा, भगवानदास आदि भाकियू कार्यकर्ता मौजूद थे।

chat bot
आपका साथी