प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी, हो गई मैं मतवारी

राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी के भव्य पंडाल में शुक्रवार की रात सनी नियाजी के सोलो तबला वादन ने दर्शकों को खूब लुभाया। तबले की धुन पर जहां श्रोता झूमते रहे वहीं साईन नियाजी के गीतों की महफिल भी खूब जमी। श्रोता देर रात तक गीतों का आनंद लेने को शीतलहर में भी पंडाल में जमे रहे।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 11 Jan 2020 10:35 PM (IST) Updated:Sun, 12 Jan 2020 06:08 AM (IST)
प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी, हो गई मैं मतवारी
प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी, हो गई मैं मतवारी

एटा, जागरण संवाददाता : राजकीय जिला कृषि एवं औद्योगिक विकास प्रदर्शनी के भव्य पंडाल में शुक्रवार की रात सनी नियाजी के सोलो तबला वादन ने दर्शकों को खूब लुभाया। तबले की धुन पर जहां श्रोता झूमते रहे, वहीं साईन नियाजी के गीतों की महफिल भी खूब जमी। श्रोता देर रात तक गीतों का आनंद लेने को पंडाल में जमे रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ जिलाधिकारी सुखलाल भारती ने मंच पर स्थापित दीप स्तंभ पर समां रोशन कर की। इसके बाद पहले सनी नियाजी का सोलो तबला वादन कार्यक्रम हुआ, जिसमें प्रथम बंदी, कायदा की धुन के साथ भगवान शिव के डमरू की आवाज को तबले की धुन में पिरोकर जिस तरह पेश किया गया, वह दर्शकों के साथ ही श्रोताओं को भी खूब पसंद आया। करीब दो घंटे तबला वादन हुआ। इसके उपरांत साईन नियाजी ने गायन की शुरुआत की। जिसमें उन्होंने सुनाया नैना ठग लेंगे तेरी दिवानी और छाप तिलक सब छीनी रे मोसे नैना लड़ायके गीत सुनाकर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया। इस प्रस्तुति पर पंडाल देर तक श्रोताओं की तालियों की गड़गड़ाहट से गृूंजता रहा। इसके बाद दमादम मस्त कलंदर और प्रीत की लत मोहे ऐसी लगी हो गई मैं मतवारी, हारी मैं दिल हारी, इश्क जुनुं जब हद से बढ़ जाए, ये रब की मर्जी है। जैसे कई गीतों को सुनाकर श्रोताओं को पंडाल में बांधें रखा।

इस दौरान सारंगी पर फराज अहमद की बोर्ड पर फैजान, गिटार पर शिवा, फेस गिटार पर राहुल, ड्रम पर मुकेश, आक्टोपेड पर शालीन आदि कलाकार मौजूद रहे। जबकि श्रोताओं के साथ कार्यक्रम का आनंद लेने को पंडाल में देर रात तक अपर जिलाधिकारी केशव कुमार, उपजिलाधिकारी अबुल कलाम, जिला शासकीय अधिवक्ता जितेंद्र राजपूत, कलक्ट्रेट बार के अध्यक्ष वीपी सिंह, महासचिव संजय उपाध्याय, सुधीर सक्सेना, डीजीसी क्राइम रेशपाल सिंह राठौर आदि की मौजूदगी बनी रही।

chat bot
आपका साथी