नहीं होगा अश्लील और फूहड़ता का प्रदर्शन

By Edited By: Publish:Wed, 12 Dec 2012 07:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2012 12:30 AM (IST)
नहीं होगा अश्लील और फूहड़ता का प्रदर्शन

निज प्रतिनिधि, एटा: राजकीय जिला कृषि और औद्योगिक विकास प्रदर्शनी में इस बार अश्लील और फूहड़ता का प्रदर्शन नहीं हो पाएगा। रंग महोत्सव को आकर्षक और मनोरंजक बनाने के लिए प्रशासन ने जद्दोजहद शुरू कर दी है। जिलाधिकारी लोकेश एम ने बुधवार को प्रदर्शनी की व्यवस्थाओं के बावत अधीनस्थ अधिकारियों के अलावा प्रदर्शनी पंडाल में मनोरंजन से भरपूर रंगारंग सांस्कृतिक, बौद्धिक और खेलकूद प्रतियोगिताओं के संयोजकों से कई बिंदुओं पर मंथन किया। महोत्सव सैनिक पड़ाव में 5 से 31 जनवरी तक भव्यता के साथ आयोजित होगा।

जिलाधिकारी लोकेश एम ने प्रदर्शनी आयोजन को लेकर कलेक्ट्रेट सभागार में बुधवार को जहां सुझाव लिये, वहीं ग्रामीण अंचलों और नगर से आने वाले नागरिकों की सुरक्षा के विशेष प्रबंधों पर मंथन किया। रहेंगे। प्रदर्शनी में किसानों, उद्यमियों और विकास से संबंधित योजनाओं के अलावा जनपद के कवि बलवीर सिंह रंग का नाम भी जुड़ा रहे, का ख्याल रखा जाएगा।

प्रदर्शनी में विभागीय स्टॉल लगाये जायेंगे। किसान, पशु पालकों, कुटीर उद्योग के साथ-साथ जनता के लिए शिक्षाप्रद, मनोरंजन के लिए उच्चस्तरीय सांस्कृतिक कार्यक्रम और सम्मेलन तो होंगे ही, सेमीनार भी आयोजन किये जायेंगे। जिला में खेलकूद को बढ़ावा देने के मकसद से वृहदस्तर पर खेल प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेंगी। प्रदर्शनी मंच या कैंपस में फूहड़ और अश्लील प्रदर्शन नहीं होगा। इसके लिए जिलाधिकारी ने संयोजकों के साथ-साथ सुरक्षा में तैनात होने वाले पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों को भी सख्त हिदायत दे दी है।

आयोजन को लेकर हुई बैठक में अपर जिलाधिकारी वित्त राजेन्द्र कुमार, एएसपी राधेमोहन भारद्वाज, उपजिलाधिकारी सदर रामशंकर, मुख्य चिकित्साधिकारी डॉ. आर.सी. पांडेय, जिला विकास अधिकारी राधेश्याम, परियोजना निदेशक केके वैश्य, नगरपालिका अध्यक्ष राकेश गांधी, रजिस्ट्रार कानूनगो जमशेद आलम सहित अनेक अधिकारी और पूर्व कार्यक्रमों के संयोजक, बुद्धिजीवी उपस्थित थे।

कार्यक्रमों के लिए 15 तक होंगे आवेदन

जिलाधिकारी ने मंचीय कार्यक्रमों के लिए पूर्व संयोजकों से 15 दिसंबर तक आवेदन करने के निर्देश दिये हैं। प्रभारी अधिकारी प्रदर्शनी और उपजिलाधिकारी सदर रामशंकर को निर्धारित तिथि तक सम्बंधित कार्यक्रमों के लिए इच्छुक संयोजक आवेदन हरहाल में जमा कर दें।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

chat bot
आपका साथी