एटा-कासगंज रेल लाइन को 277 करोड़ हुए मंजूर

जागरण संवाददाता, एटा: रेल सेवाओं से वंचित शहरवासियों के लिए यह अच्छी खबर है। क्षेत्रीय सांसद और र

By JagranEdited By: Publish:Wed, 28 Jun 2017 07:47 PM (IST) Updated:Wed, 28 Jun 2017 07:47 PM (IST)
एटा-कासगंज रेल लाइन को 277 करोड़ हुए मंजूर
एटा-कासगंज रेल लाइन को 277 करोड़ हुए मंजूर

जागरण संवाददाता, एटा: रेल सेवाओं से वंचित शहरवासियों के लिए यह अच्छी खबर है। क्षेत्रीय सांसद और राजस्थान के राज्यपाल कल्याण ¨सह द्वारा एटा रेल विस्तार को लेकर किए गए प्रयास अब रंग लाने लगे हैं। रेल मंत्रालय ने एटा और कासगंज के बीच 29 किमी रेल लाइन बिछाने की स्वीकृति पहले ही प्रदान कर दी थी। अब रेलमंत्री ने इसके लिए 276.9 करोड़ की धनराशि को भी स्वीकृत देते हुए रेल लाइन विस्तार की आस को और मजबूत कर दिया है।

केंद्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने एटा से कासगंज के बीच 29 किमी रेल लाइन बिछाए जाने से संदर्भित भाजपा जिलाध्यक्ष डा. दिनेश वशिष्ठ को पत्र के माध्यम से अवगत कराया है कि वर्ष 2017-18 के बजट में द्वितीय क्रमांक पर वर्किंग इनक्लूड 276.9 करोड़ की धनराशि से रेल लाइन दिखाया जाना निश्चित किया गया है। उनके द्वारा जारी किए गए संदेश पत्र के बाद भाजपाइयों में खुशी की लहर दौड़ गई है। बुधवार को संदेश पत्र मिलने के बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने मिष्ठान वितरण कर खुशी मनाई। उनका कहना था कि पिछले तीन वर्षों से एटा से कासगंज रेल लाइन जोड़ने को लेकर क्षेत्रीय सांसद राजवीर ¨सह ने काफी प्रयास किए। इसी का नतीजा है कि रेल मंत्रालय से एटा रेल लाइन के लिए मंजूरी मिल सकी है। हालांकि पूर्व में तमाम संगठन भी रेल लाइन विस्तार की आस में जुटे रहे, लेकिन अब जनप्रतिनिधियों की पहल ही रंग लाती दिखी है। रेल लाइन के लिए बजट स्वीकृति पर भाजपा जिलाध्यक्ष के अलावा जिला महामंत्री एवं विधायक मारहरा वीरेंद्र ¨सह लोधी, पूर्व जिलाध्यक्ष पंकज गुप्ता, महामंत्री संदीप जैन, पंकज चौहान, कौशलेंद्र ¨सह राठौर, राहुल चौहान, संतोष चौहान, रामविलास राजपूत, नवरतन ¨सह प्रधान, कौशिक राजपूत सहित तमाम भाजपाइयों ने खुशी जताई है।

10 एकड़ भूमि पर बनेगा मेडिकल कॉलेज

------------

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एटा-कासगंज के बीच 10 एकड़ भूमि में मेडिकल कॉलेज की स्थापना को स्वीकृति प्रदान कर दी है। क्षेत्रीय सांसद राजू भैया ने जानकारी दी है कि 100 बेड वाले मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के लिए 10 किमी रेंज में एटा-कासगंज के बीच भूमि चिह्नांकित करने को जिला प्रशासन को निर्देशित किया जा चुका है। इस अस्पताल और मेडिकल कॉलेज की स्थापना के बाद शिक्षा और स्वास्थ्य के क्षेत्र में एटा जनपद अन्य जिलों से कहीं बेहतर हो सकेगा।

chat bot
आपका साथी