विवाहिता को घर से निकाला

जागरण संवाददाता, एटा : अवागढ़ की विवाहिता को दहेज में कार न देने पर ससुरालीजनों ने मारपीटकर घर से न

By JagranEdited By: Publish:Fri, 28 Apr 2017 10:32 PM (IST) Updated:Fri, 28 Apr 2017 10:32 PM (IST)
विवाहिता को घर से निकाला
विवाहिता को घर से निकाला

जागरण संवाददाता, एटा : अवागढ़ की विवाहिता को दहेज में कार न देने पर ससुरालीजनों ने मारपीटकर घर से निकाल दिया गया। वहीं जलेसर क्षेत्र में ससुरालीजनों ने विवाहिता के साथ मारपीट की।

गुरुवार को महिला थाने पहुंची अवागढ़ क्षेत्र के ग्राम मिर्जापुर निवासी रामप्रसाद की बेटी सत्यवती ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी अलीगढ़ जिले के मुहल्ला कौशलपुर निवासी हरवीर ¨सह के साथ हुई थी। आरोप है कि शादी के बाद कार और एक लाख की नकदी की मांग को लेकर ससुरालीजनों द्वारा उसका उत्पीड़न शुरू कर दिया गया। मांग पूरी न होने पर उसे मारपीटकर घर से भी निकाल दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने कार और नकदी न देने पर प्रताड़ित करने की रिपोर्ट हरवीर समेत तीन ससुरालीजनों के खिलाफ दर्ज कर ली है।

दूसरी ओर जलेसर क्षेत्र के ग्राम ऊंचागांव की विवाहिता राखी का कहना है कि उसकी शादी हाथरस जिले के मुड़सान क्षेत्र के मुहल्ला नई बस्ती निवासी दिनेश चंद्र के साथ हुई थी। शादी के बाद ससुरालीजनों द्वारा अतिरिक्त दहेज की मांग को लेकर उसका उत्पीड़न किया जाने लगा। ससुरालीजनों ने उसे मारपीटकर घर से निकाल दिया। पुलिस ने पीड़िता की तहरीर पर दहेज उत्पीड़न की रिपोर्ट दिनेश समेत पांच ससुरालीजनों के खिलाफ दर्ज कर ली है।

chat bot
आपका साथी