पत्‍‌नी के प्रेमी ने ही किया था कत्ल

जागरण संवाददाता, एटा (अवागढ़) : नगला डरू के किसान प्रेमपाल की हत्या उसकी पत्‍‌नी के प्रेमी ने फावड़ा

By Edited By: Publish:Sun, 19 Oct 2014 06:47 PM (IST) Updated:Sun, 19 Oct 2014 06:47 PM (IST)
पत्‍‌नी के प्रेमी ने ही किया था कत्ल

जागरण संवाददाता, एटा (अवागढ़) : नगला डरू के किसान प्रेमपाल की हत्या उसकी पत्‍‌नी के प्रेमी ने फावड़ा से प्रहार कर की थी। शनिवार शाम पुलिस ने प्रेमी को गिरफ्तार कर लिया। आरोपी की निशानदेही पर घटना में प्रयुक्त फावड़ा और किसान के कपड़े भी बरामद कर लिए गए हैं। पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है।

इंस्पेक्टर डीके दुबे ने बताया कि पांच अक्टूबर को प्रात: करीब 6.30 बजे घर से खेत की कहकर निकले किसान 40 वर्षीय प्रेमपाल का शव 9 अक्टूबर की शाम ग्राम बरई कल्यानपुर के निकट रेलवे ट्रेक के समीप से बरामद किया गया था। परिजनों ने हत्या की पृष्ठभूमि में जमीनी रंजिश बताते हुए गांव के ही अमर सिंह और उसके भाई ध्यानपाल पर आरोप लगाते हुए रिपोर्ट दर्ज कराई थी। आरोपी भाइयों को थाने लाकर घटना के संबंध में पूछताछ की गई।

विवेचना के दौरान पता चला कि प्रेमपाल की हत्या जमीनी रंजिश में नहीं बल्कि अवैध संबंधों में बाधक बनने पर गांव के ही पत्‍‌नी के प्रेमी हरिओम पुत्र महावीर द्वारा फावड़े से प्रहार कर की गई है। उन्होंने शनिवार शाम आरोपी हरिओम को पुलिस बल की मदद से दबोच लिया। थाने पर पूछताछ के दौरान आरोपी हरिओम ने पुलिस को बताया कि उसके प्रेमपाल की पत्‍‌नी से अवैध संबंध थे। जिसमें प्रेमपाल बाधक बन रहा था। लिहाजा उसने प्रेमपाल को रास्ते से हटाने की योजना बना ली। फोन कर उसने प्रेमपाल को खेत पर बुलाया और फावड़े से प्रहार कर हत्या करने के बाद शव को रेलवे ट्रेक के समीप खाई में मिट्टी से दबा दिया था। आरोपी ने घटना में प्रयुक्त फावड़ा भी धान के खेत से बरामद करा दिया।

पहचान से बचने को गायब किए थे कपड़े

हत्यारोपी हरिओम ने पुलिस को बताया कि प्रेमपाल को मौत के घाट उतारने के बाद उसने पहचान से बचने के लिए कपड़े उतारकर एक गड्ढे खोदकर दबा दिए थे। आरोपी ने मृतक प्रेमपाल की बनियान, अंडरवियर तथा लुंगी समीपवर्ती गड्ढे से बरामद की गई है।

chat bot
आपका साथी