पथराव करने वालों पर मुकदमा दर्ज न करने पर लेखपालों ने जताया रोष

कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुई गांव में अतिक्रमण हटाने गई राजस्व व पुलिस टीम पर गांव के उपद्रवकारियों द्वारा ईंट-पत्थर चलाए जाने के दौरान होमगार्ड व लेखपाल घायल हो गए थे। स्थिति बेकाबू हो गई थी। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज न करने से नाराज लेखपालों ने बैठक कर निर्णय लिया कि अराजक तत्वों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई नहीं हुई तो लेखपाल संघ इसके लिए आंदोलन करने को बाध्य होगा। इसको लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा

By JagranEdited By: Publish:Tue, 04 Dec 2018 12:01 AM (IST) Updated:Tue, 04 Dec 2018 12:01 AM (IST)
पथराव करने वालों पर मुकदमा दर्ज न करने पर लेखपालों ने जताया रोष
पथराव करने वालों पर मुकदमा दर्ज न करने पर लेखपालों ने जताया रोष

देवरिया : कोतवाली थाना क्षेत्र के जमुई गांव में अतिक्रमण हटाने गई राजस्व व पुलिस टीम पर गांव के उपद्रवकारियों द्वारा ईंट-पत्थर चलाए जाने के दौरान होमगार्ड व लेखपाल घायल हो गए थे। स्थिति बेकाबू हो गई थी। इसके बाद भी कोतवाली पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज न करने से नाराज लेखपालों ने बैठक कर निर्णय लिया कि अराजक तत्वों के विरूद्ध त्वरित कार्रवाई नहीं हुई तो लेखपाल संघ इसके लिए आंदोलन करने को बाध्य होगा। इसको लेकर उपजिलाधिकारी को ज्ञापन सौंपा।

बैठक को संबोधित करते हुए लेखपाल संघ के जिलाध्यक्ष चंद्रभूषण पांडेय ने कहा कि लेखपालों के पास कोई शस्त्र नहीं है। आए दिन अतिक्रमण हटाने की जिम्मेदारी लेखपाल व राजस्व निरीक्षक को दी जाती है। सोमवार को जमुई गांव में प्रशासन व कोतवाल के समक्ष ही ईंट-पत्थर से लेखपालों पर हमला बोला गया। ग्रामीणों के कोप भाजपन का शिकार होना पड़ा। 24 घंटे बीत गया और अब तक उपद्रवियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज नहीं हुआ। जबकि हमले में लेखपाल कौशलाधीश विश्वकर्मा और होमगार्ड मनोज के सिर में गंभीर चोट आई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन मुकदमा दर्ज करने में इतनी लापरवाही करेगा तो लेखपाल अतिक्रमण हटाने जैसे कार्य का बहिष्कार करेंगे। बैठक के बाद लेखपाल उपजिलाधिकारी से मिले और ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन पत्रक पर ही उप जिलाधिकारी ने कोतवाली प्रभारी को नियमानुसार विधि सम्मति प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया। लेखपाल पत्रक की कापी कोतवाली ले गए। इस संबंध में कोतवाल श्याम बिहारी ने बताया कि तहरीर की कापी मिली है। प्राथमिकी दर्ज कर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी। इस दौरान मनोज ¨सह, सुनील श्रीवास्तव, अवधेश दुबे, दिनेश श्रीवास्तव, अर्जुन यादव, संतोष मणि आदि लेखपाल शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी