सरकार के खिलाफ श्रमिक संगठनों ने निकाला जुलूस

केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर आयोजित हड़ताल के समर्थन में श्रमिक संगठनों ने भी मंगलवार को जुलूस निकाल कर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। जुलूस में चौकीदार यूनियन, चीनी मिल मजदूर संघ, खेत मजदूर सभा आदि संगठनों के लोग शामिल हुए

By JagranEdited By: Publish:Tue, 08 Jan 2019 11:49 PM (IST) Updated:Tue, 08 Jan 2019 11:49 PM (IST)
सरकार के खिलाफ श्रमिक संगठनों ने निकाला जुलूस
सरकार के खिलाफ श्रमिक संगठनों ने निकाला जुलूस

देवरिया : केंद्रीय ट्रेड यूनियन के आह्वान पर आयोजित हड़ताल के समर्थन में श्रमिक संगठनों ने भी मंगलवार को जुलूस निकाल कर केंद्र सरकार की नीतियों का विरोध किया। जुलूस में चौकीदार यूनियन, चीनी मिल मजदूर संघ, खेत मजदूर सभा आदि संगठनों के लोग शामिल हुए।

कामरेड प्रेमलता पांडेय ने कहा कि यह हड़ताल चुनाव में केंद्र सरकार का भविष्य तय करेगा। यह हड़ताल सरकार की पूंजीपति समर्थित नीतियों में विरोध में गरीबों की गोलबंदी है। सरकार ने जनता को धोखा दिया है, जिसे अब बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। सभा को श्रीराम कुशवाहा, गीता पांडेय, अवधेश मणि, अर¨वद गिरि, डा. चुतरानन ओझा, नीलम ¨सह, आदि मौजूद रहे।

सलेमपुर संवाददाता के अनुसार गांधी चौक पर आयोजित धरना में वक्ताओं कहा कि पहुंच धरना दिया। प्रदेश में कार्यरत रसोइया, आशा, आंगनबाड़ी, चौकीदारों को कम से कम प्रत्येक माह 18 हजार रुपये मानदेय दिया जाए। साथ ही वृद्ध, विधवाओं को 3 हजार रुपये मासिक इस दौरान सतीश कुमार, रामनिवास यादव, हरेकृष्ण कुशवाहा, संजय गोंड, विजय कुशवाहा, शिवशंकर आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी