समाज को एक सूत्र में बांध रहा विहिप

विश्व ¨हदू परिषद की रविवार को देवरिया खास स्थित काली मंदिर परिसर में हुई जिसमें जिला से गांव स्तर तक संगठन को मजबूत व प्रभावी बनाने के उपायों पर चर्चा की गई।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Jul 2018 10:52 PM (IST) Updated:Sun, 29 Jul 2018 10:52 PM (IST)
समाज को एक सूत्र में बांध रहा विहिप
समाज को एक सूत्र में बांध रहा विहिप

देवरिया: विश्व ¨हदू परिषद की रविवार को देवरिया खास स्थित काली मंदिर परिसर में हुई जिसमें जिला से गांव स्तर तक संगठन को मजबूत व प्रभावी बनाने के उपायों पर चर्चा की गई।

बैठक को संबोधित करते हुए प्रांत मंत्री वंशराज पांडेय ने कहा कि विहिप ईश्वरीय संगठन है जिसका उद्देश्य समाज के विभिन्न मत, पंथ व संप्रदाय के लोगों को एक सूत्र में बांधकर सशक्त व संगठित समाज की स्थापना करना है। ¨हदुओं पर हमले किए जा रहे हैं। जातिवाद में बांटकर हम लोगों को विघटित करने की साजिश की जा रही है। इसे रोकना होगा। विहिप इसके लिए लगातार प्रयास कर रही है।

जिलाध्यक्ष भरत अग्रवाल ने कहा कि विश्व ¨हदू परिषद ने ¨हदू समाज का स्वाभिमान जगाकर उन्हें देश, धर्म व संस्कृति के रक्षार्थ खड़ा किया है। इसके लिए प्रत्येक विकास खंडों एवं गांवों में समितियों को चुस्त-दुरुस्त एवं प्रभावी बनाया जा रहा है। संरक्षक प्रताप नारायण मणि ने कहा कि विहिप विभिन्न आयामों के माध्यम से पूरे भारत में शिक्षा, स्वास्थ्य जैसे सेवा का कार्य करा रहा है। संचालन जिला मंत्री अवध किशोर त्रिपाठी ने किया।

इस अवसर पर नगर अध्यक्ष प्रेमलाल अग्रवाल, बाबूराम ¨सह, कमलेश्वर ¨सह, विजेंद्र, संजय वर्मा, लालजीधर द्विवेदी, सुमन तिवारी, पूनम ¨सह, श्रीप्रकाश राम त्रिपाठी, तारकेश्वर शाही, राजेश अग्रवाल, दरोगा भारती, ओमनाथ त्रिपाठी आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी