बैतालपुर को हरा बलिया का ट्राफी पर कब्जा

गुरुवार को चीनी मिल के मैदान में पर चल रहे स्व.बाबा हंसराज दास जी महराज स्मारक खेल का आयोजन हुआ

By JagranEdited By: Publish:Thu, 13 Dec 2018 10:26 PM (IST) Updated:Thu, 13 Dec 2018 10:26 PM (IST)
बैतालपुर को हरा बलिया का ट्राफी पर कब्जा
बैतालपुर को हरा बलिया का ट्राफी पर कब्जा

देवरिया: गुरुवार को चीनी मिल के मैदान में पर चल रहे स्व.बाबा हंसराज दास जी महराज स्मारक राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच बैतालपुर और बलिया के बीच खेला गया, जिसमें बलिया ने जेएसएस क्लब बैतालपुर को 2-1 से पराजित कर खिताब पर कब्जा कर लिया। विजेता टीम को संजय केडिया ने ट्राफी प्रदान किया गया।

गुरुवार को बैतालपुर और बलिया के बीच खेले गए फाइनल मुकाबले में दोनों टीमों ने जबरदस्त खेल का प्रदर्शन किया। एक दूसरे पर दोनों टीमें लगातार दबाव बनाकर गोल मारने का प्रयास की। हर पल यह लग रहा था कि अब गोल हो जाएगा। पहली कामयाबी बैतालपुर को पहले हाफ के अठाइसवें मिनट में मिली। मनीष ने गोल दागकर टीम को 1-0 की बढ़त दिला दिया। गोल होते ही बलिया के खिलाड़ी हरकत में आए और ठीक दो मिनट बाद तीसवें मिनट में बलिया के कमल थापा ने गोल दागकर मुकाबले को एक-एक से बराबरी पर ला दिया। उसके बाद दूसरे हाफ में खेलने उतरी टीमों ने जमकर खेला, लेकिन बलिया की टीम ज्यादा आक्रामक रही और दूसरे हाफ के दसवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर से बलिया के राबिन क्षेत्री ने गोल दागकर 2-1 की बढ़त दिला दिया। उसके बाद दोनों टीमें लड़ती रही पर जेएसएस क्लब बैतालपुर मैच की बराबरी नहीं कर पाया और बलिया ने 2-1 से खिताब जीत लिया।

स्व.बाबा हंसराज दास जी महाराज राज्य स्तरीय फुटबाल प्रतियोगिता के फाइनल खेल की विजेता टीम को ट्राफी प्रदान किए। समाजसेवी संजय केडिया ने कहा कि खेल के मैदान में जो सौहार्द देखने को मिलता है, वह सार्वजनिक जीवन में देखने को कम मिलता है। प्रतियोगिता के संयोजक सुयश मणि त्रिपाठी ने कहा कि इस मैच में क्षेत्रीय जनता का भरपूर सहयोग मिलता है। उसी की देन है कि तमाम कठिनाइयों के बावजूद दो दशक से यह प्रतियोगिता हो रही है और अनवरत चलती रहेगी। प्रतियोगिता में आए अतिथियों का स्वागत अध्यक्ष त्रिलोकी जायसवाल ने किया। मैच में रेफरी श्रीराम यादव तथा कमेंट्री संत मणि और अमित मणि ने किया। इस अवसर पर भरत मणि, त्रिलोकी जायसवाल, डब्लू बरनवाल, विनोद मणि, संजय मणि, सुनील मणि, बांकेलाल यादव, स‌रु्य प्रकाश मणि, उमेश धर द्विवेदी, कमलेशवर द्विवेदी, गुल्लू मणि, दिनेश मणि, सिद्धार्थ मणि, मृत्युंजय पालित, सोनू सोनकर, अजय सोनकर, प्रवीन दुबे आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी