मनिहारी पहुंचे एसडीएम, कोरोना संक्रमित मरीजों का जाना हाल

जिला अस्पताल का ब्लड बैंक एक बार फिर खाली हो गया है। इस वक्त एक यूनिट भी ब्लड नहीं है। कारण ब्लड बैग फिर से खाली हो गया है जिससे शनिवार को न तो रक्त निकाला गया और न ही स्टोर ही किया गया। सुबह से रात तक 15-20 लोग ब्लड लेने आए लेकिन उन्हें ब्लड नहीं मिला और खाली हाथ लौटना पड़ा।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 22 May 2021 11:13 PM (IST) Updated:Sat, 22 May 2021 11:13 PM (IST)
मनिहारी पहुंचे एसडीएम, कोरोना संक्रमित मरीजों का जाना हाल
मनिहारी पहुंचे एसडीएम, कोरोना संक्रमित मरीजों का जाना हाल

देवरिया : विकास खंड क्षेत्र के मनिहारी गांव में शनिवार को एसडीएम सलेमपुर ओमप्रकाश बरनवाल ने स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ कोरोना मरीजों का हाल जाना। इस दौरान उन्होंने गांव का भ्रमण किया तथा लोगों को कोरोना क‌र्फ्यू का पालन करने के लिए भी जागरूक किया।

उप जिलाधिकारी होम आइसोलेशन में रह रहे कोरोना संक्रमित पुनीत यादव एवं नन्द कुमार कुशवाहा के घर गए। इन लोगों को दवा मिली की नहीं, इस बात की जानकारी भी ली। निगरानी समिति के सदस्यों से मेडिकल किट वितरण तथा गांव में सैनिटाइजेशन करने की जानकारी ली। सफाई कर्मियों को साफ-सफाई पर विशेष ध्यान देने का निर्देश दिया। उन्होंने अनावश्यक घरों से न निकलने, मास्क का प्रयोग करने तथा वैक्सीनेशन कराने के लिए लोगों से अपील किया। ग्राम सभा सचिव दीनानाथ प्रजापति को कोविड बचाव से संबंधित सभी कार्यों को सुचारू ढंग से कराने का निर्देश दिया।

क्षेत्राधिकारी कपिल मुनी सिंह, पवन उपाध्याय, दिवाकर, सत्यदेव कुशवाहा, व्यास, श्रीकांत आदि मौजूद रहे। ब्लड बैंक फिर खाली, कराह रहे मरीज

जिला अस्पताल का ब्लड बैंक एक बार फिर खाली हो गया है। इस वक्त एक यूनिट भी ब्लड नहीं है। कारण ब्लड बैग फिर से खाली हो गया है, जिससे शनिवार को न तो रक्त निकाला गया और न ही स्टोर ही किया गया। सुबह से रात तक 15-20 लोग ब्लड लेने आए ,लेकिन उन्हें ब्लड नहीं मिला और खाली हाथ लौटना पड़ा। कई लोग ब्लड की तलाश में गोरखपुर रवाना हुए। शाम को ब्लड की मांग करते हुए आए एक युवक के साथ आए लोगों ने कर्मचारियों से वाद-विवाद किया।

बीते 10 मई को भी ब्लड बैग समाप्त हो गया था। तीन दिन तक ब्लड बैंक में ब्लड नहीं था, जिससे मरीजों को काफी परेशानी उठानी पड़ी थी। एक बार फिर शनिवार को भी सुबह मात्र दो बैग था, जिसका उपयोग हो गया। उसके बाद ब्लड बैग समाप्त हो गया। सुबह से लेकर देर रात तक लोग ब्लड के लिए आते रह,े लेकिन उन्हें कर्मचारी ब्लड बैग नहीं होने से वापस लौटाते रहे। जीवन व मौत से जूझ रहे लोगों को ब्लड नहीं मिला अधिकांश लोग गोरखपुर व अन्यत्र ब्लड के लिए रवाना हुए।

सीएमएस डा. एएम वर्मा ने बताया कि शनिवार की सुबह तक ब्लड बैग था, डिमांड भेजी गई है। अभी तक तो बैग आ जाना चाहिए। मैं पता कराता हूं। इस समस्या का बहुत जल्द समाधान हो जाएगा।

chat bot
आपका साथी