महानगरों से आए 120 लोगों की हुई जांच

दिल्ली मुंबई से आ रहे सर्वाधिक लोग - बुखार डेस्क पर पूरा दिन लगी रह रही जांच कराने वालों की लाइन

By JagranEdited By: Publish:Fri, 03 Apr 2020 10:15 PM (IST) Updated:Sat, 04 Apr 2020 06:03 AM (IST)
महानगरों से आए 120 लोगों की हुई जांच
महानगरों से आए 120 लोगों की हुई जांच

देवरिया: जिला अस्पताल में महानगरों से आए लोगों के कोरोना जांच कराने वालों की लाइन कम होते नहीं दिख रही है। लगातार पांच दिन से लोग यहां जांच कराने आ रहे हैं। जिला अस्पताल की ओपीडी बंद कर कोरोना जांच के लिए सिर्फ बुखार डेस्क कार्य कर रहा है। यहां पूरा दिन चिकित्सकों की की टीम जांच की रही है। शुक्रवार को दिल्ली, मुंबई व महानगरों से आए 120 लोगों की जांच की गई। जिसमें एक दर्जन से अधिक लोगों को बुखार व तीन दर्जन से अधिक को सर्दी, जुकाम व खांसी की शिकायत थी। डा. जफर अनीस, डा. कार्तिकेय जायसवाल, सुनील पांडेय, वीरेन्द्र यादव, श्री निवास यादव की टीम ने जांच किया। जिसमें सभी को होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह के साथ ही बचाव के उपाय बताए गए।

-----

कंट्रोल रूम में चौबीस घंटे में 18 शिकायत

सीएमओ कार्यालय में मरीजों की समस्या सुनने के लिए बनाए गए कंट्रोल रूम में 23 मार्च से अब तक 1451 कालें आई हैं। शुक्रवार को जनपद के कोने-कोने से 18 काल आई। जिसमें सभी को संबंधित सीएचसी पीएचसी से टीम भेज कर मरीजों का स्वास्थ्य परीक्षण कर उसका समाधान किया गया और उन्हें होम क्वारंटाइन में रहने की सलाह दी गई। यहां महामारी विज्ञानी राजीव भूषण पांडेय, रविजीत बहादुर सिंह, सलमान, सूरज पांडेय, राजन, राम लखन आदि समस्या सुन रहे हैं।

------------------

स्वास्थ्य टीम ने 27 लोगों की जांच

करौदी बाजार: प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र रामपुर कारखाना की स्वास्थ्य टीम शुक्रवार को नगर पंचायत बरियारपुर के वार्ड नम्बर 8 टोला भडसरा में बने क्वारंटाइन सेंटर पहुंची। जहां डा. जितेन्द्र राय, डा. ज्योति मालवीय व अपर्णा जायसवाल की टीम ने 21 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की गयी। यहां सभी की जांच सामान्य पाई गई। यही टीम बेलवनिया में चार और प्रानपुर में एक की जांच की। इसी प्रकार स्वास्थ्य केन्द्र सरौरा में कोलकाता से आए करौदी निवासी मैन्नुद्दीन अंसारी का डा. राजेश कुमार ने जांच की। ईओ बरियारपुर रामदुलारे यादव ने कहा कि नगर पंचायत में बाहर से आने वाले लोगों को भड़सरा में बनाए गए क्वारंटाइन सेंटर में रखने की समुचित व्यवस्था की गई है।

-----------------

आइसोलेशन वार्ड का डीएम ने किया निरीक्षण

गौरीबाजार: कोरोना के सम्भावित मरीजों को आइसोलेट्स करने के लिये सीएचसी गौरीबाजार में बने तीस बेड के आइसोलेशन वार्ड का डीएम अमित किशोर ने निरीक्षण किया । निरीक्षण के दौरान डिप्टी सीएमओ डा.वी पी सिंह को आवश्यक निर्देश भी दिये। सीएचसी स्वास्थ्य केन्द्र गौरीबाजार तब्दील कोविड -19 तीस बेड के अस्पताल का निरीक्षण के दौरान तैयारियों की प्रशंसा की। मानक के अनुसार बेड लगाने का निर्देश दिया।

निरीक्षण के दौरान सीएमएस छोटेलाल, डा.रतनलाल, डा.बी एन गिरि, बीपीएम शैलेन्द्र ओझा समेत तमाम स्वास्थ्यकर्मी उपस्थित थे।

chat bot
आपका साथी