एक माह में ही टूटने लगी नवनिर्मित सड़क,अफसर बेफिक्र

लंबे इंतजार के बाद 8.49 करोड़ की लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू तो हुआ लेकिन एक माह के अंदर ही यह सड़क उखड़ने भी लगी है। हाल यह है कि गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के बगल में सड़क टूट गई है। गुजरने वाले लोग यह देखकर हैरान हैं। सड़क टूटने पर इसके गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है। फिर भी अफसर बेफिक्र हैं।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 31 Aug 2019 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 31 Aug 2019 10:53 PM (IST)
एक माह में ही टूटने लगी नवनिर्मित सड़क,अफसर  बेफिक्र
एक माह में ही टूटने लगी नवनिर्मित सड़क,अफसर बेफिक्र

देवरिया : लंबे इंतजार के बाद 8.49 करोड़ की लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू तो हुआ, लेकिन एक माह के अंदर ही यह सड़क उखड़ने भी लगी है। हाल यह है कि गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के बगल में सड़क टूट गई है। गुजरने वाले लोग यह देखकर हैरान हैं। सड़क टूटने पर इसके गुणवत्ता पर सवाल उठने लगा है। फिर भी अफसर बेफिक्र हैं।

सीसी रोड यानी देवरिया-पकड़ी मार्ग शहरी भाग के चौड़ीकरण व सु²ढ़ीकरण का कार्य कराया जा रहा है। करीब तीन किमी लंबी सड़क की अनुमानित लागत 8.49 करोड़ 46 हजार रुपये है। वित्तीय वर्ष 2018-19 में चार करोड़ 24 लाख 73 हजार रुपये अवमुक्त हुआ। गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के बगल से चीनी मिल, परशुराम चौक, हनुमान मंदिर, कांवेंट स्कूल होते हुए रामलक्षन रोड से 500 मीटर पहले तक सड़क को 10 मीटर चौड़ा किया जा रहा है। इस सड़क पर ट्रकों व बड़े वाहनों का आवागमन होता रहता है। सड़क निर्माण की गति सुस्त है। धन प्राप्त होने के नौ माह बाद भी निर्माण कार्य में तेजी नहीं आई है। गोरखपुर रोड स्थित ओवरब्रिज के बगल से सड़क चौड़ीकरण कार्य कराया गया है। हल्की सी बारिश में बीएसएनएल कार्यालय के सामने सड़क धंस गई है और उसकी गिट्टियां बिखर गई है। मोहल्ले के लोगों ने सड़क की गुणवत्ता पर सवाल उठाते हुए जांच की मांग की है। सड़क का निर्माण कार्य अवर अभियंता शिव कुमार देख रहे हैं। जेई ने बताया कि कांट्रेक्टर सदाशिव मणि त्रिपाठी सड़क निर्माण कार्य करा रहे हैं। सड़क पर तेल गिरने से सड़क टूट गई है। इस संबंध में अधिशासी अभियंता अशोक कुमार ने बताया कि बारिश से सड़क प्रभावित होती है। उसे ठीक करा लिया जाएगा।

chat bot
आपका साथी