यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 40 लाख की शराब

यूपी-बिहार बार्डर से एक बार फिर गुठनी पुलिस को शनिवार की रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी। दिल्ली से शराब लेकर बिहार प्रांत के सिवान जनपद के चैनपुर जा रही डीसीएम को यूपी बार्डर पार करते ही गुठनी पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही दो तस्करों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई शराब की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 02 Jun 2019 11:49 PM (IST) Updated:Sun, 02 Jun 2019 11:49 PM (IST)
यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 40 लाख की शराब
यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 40 लाख की शराब

देवरिया : यूपी-बिहार बार्डर से एक बार फिर गुठनी पुलिस को शनिवार की रात एक बड़ी सफलता हाथ लगी। दिल्ली से शराब लेकर बिहार प्रांत के सिवान जनपद के चैनपुर जा रही डीसीएम को यूपी बार्डर पार करते ही गुठनी पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही दो तस्करों को भी मौके से गिरफ्तार कर लिया। पकड़ी गई शराब की कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है।

गुठनी थानाध्यक्ष दिलीप कुमार पुलिस टीम के साथ बीती रात यूपी-बिहार बार्डर पर गुठनी थाने के श्रीकलपुर स्थित चेकपोस्ट पर वाहन चेकिग कर रहे थे। इस बीच लार के मेहरौना की तरफ से यूपी बार्डर पार कर तेज गति से एक डीसीएम बढ़ी। यह देख थानाध्यक्ष ने डीसीएम को रोका। पुलिस ने डीसीएम की चेकिग की तो अंदर का नजारा देख दंग रह गई। डीसीएम में आलमीरा, सोफा, गद्दा व अन्य घरेलू सामान और उसके पीछे कुल 795 पेटी अंग्रेजी शराब थी, जिसकी कीमत 40 लाख रुपये बताई जा रही है। इस दौरान टीम ने सिवान जिले के सिसवन थानाक्षेत्र के बघौना गांव निवासी राजेश कुमार राय व दरभंगा जिले के सिमरी थानाक्षेत्र के कंशी गांव निवासी रंजीत को गिरफ्तार किया। पूछताछ में बताया कि वह दिल्ली से शराब लेकर सिवान के चैनपुर जा रहे थे। बता दें कि इन दिनों शराब की बड़े पैमाने पर तस्करी शुरू हो गई है। 22, 27 व 28 मई को गुठनी पुलिस शराब की बड़ी खेप पकड़ी तो 31 मई को लार पुलिस ने भी बड़ी खेप पकड़ कर अपनी पीठ थपथपाई। हालांकि अगले ही दिन लार पुलिस के गश्त की पोल खुल गई और शराब लदा डीसीएम मेहरौना पार बिहार में प्रवेश कर गया। इसके बाद बिहार पुलिस ने उसे पकड़ लिया।

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

chat bot
आपका साथी