आग से गेहूं व गन्ना की फसल जली

थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़ी कटवा में मंगलवार की शाम डंठल में लगी आग से गेहूं व गन्ने की फसल में आग पकड़ लिया। ग्रामीणों व अग्निशमन विभाग के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। साथ ही पास में मौजूद तीन झोपड़ियां भी आग की भेंट चढ़ गईं। सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का ब्योरा बना तहसीलदार को सौंप दिया।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 10 Apr 2019 12:03 AM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2019 12:03 AM (IST)
आग से गेहूं व गन्ना की फसल जली
आग से गेहूं व गन्ना की फसल जली

देवरिया : थाना क्षेत्र के ग्राम मुड़ी कटवा में मंगलवार की शाम डंठल में लगी आग से गेहूं व गन्ने की फसल में आग पकड़ लिया। ग्रामीणों व अग्निशमन विभाग के प्रयास से आग पर काबू पाया जा सका। साथ ही पास में मौजूद तीन झोपड़ियां भी आग की भेंट चढ़ गईं। सूचना पर पहुंची राजस्व विभाग की टीम ने नुकसान का ब्योरा बना तहसीलदार को सौंप दिया।

चिउटहा निवासी अर्जुन कुमार की फसल की कटाई हो चुकी है। मंगलवार को वह अपने डंठल में आग लगा दिया। तेज हवा होने के चलते आग बढ़ती जा रही थी। आग की रफ्तार मुड़ी कटवा गांव की फसलों तक पहुंच गई। लोगों की सूचना पर अग्निशमन विभाग की टीम पहुंची और ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक 20 बीघा गेहूं की फसल व छह बीघा गेहूं की फसल जल चुकी थी। जिसमें कैलाश, लक्ष्मी, हीरा, नारायण प्रसाद, रामनगीना यादव, झिगुर यादव, नथुनी, सिकंदर, बाबूलाल, चंददेव, चिरंजीव, नरेश प्रसाद, झंगरू, शारदा, मोहन की गेहूं की फसल शामिल हैं, जबकि गांव के ही झींगुर प्रसाद, कन्हैया राजभर, नथुनी प्रसाद, रामानंद, नंदलाल, ठगिया देवी, बलिस्टर गन्ना तो लक्ष्मण, आजाद व लल्लन की झोपड़ी जल कर स्वाहा हो चुकी थी।

chat bot
आपका साथी