शहीद की स्मृतियों को जीवंत बनाएगी सरकार

सोमवार को शहीद के गांव पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उस गांव की माटी को नमन किया, जिस माटी ने ऐसे लाल को पैदा किया जो देश की रक्षा करने में शहीद हो गया। शहीद की पत्नी व परिजनों ने मातृभूमि के लिए जो जज्बा दिखाया उसका सीएम ने अभिनंदन किया, कहा यह वीरों और देश भक्तों की धरती है

By JagranEdited By: Publish:Mon, 18 Feb 2019 11:59 PM (IST) Updated:Mon, 18 Feb 2019 11:59 PM (IST)
शहीद की स्मृतियों को जीवंत बनाएगी सरकार
शहीद की स्मृतियों को जीवंत बनाएगी सरकार

देवरिया : सोमवार को शहीद के गांव पहुंचे सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने उस गांव की माटी को नमन किया, जिस माटी ने ऐसे लाल को पैदा किया जो देश की रक्षा करने में शहीद हो गया। शहीद की पत्नी व परिजनों ने मातृभूमि के लिए जो जज्बा दिखाया उसका सीएम ने अभिनंदन किया, कहा यह वीरों और देश भक्तों की धरती है। शहीद के गांव में संपर्क मार्ग के अलावा उनकी स्मृतियों को जीवंत बनाने का कार्य सरकार करेगी। इस दिशा में कार्य के लिए जिला प्रशासन को निर्देश देने की बात भी कही।

उन्होंने साफ तौर पर कहा कि देश के लिए बलिदान होने वाले वीर शहीदों के प्रति आज पूरा देश सम्मान करते हुए स्मरण कर रहा है। देश के जवानों के बलिदान को व्यर्थ नहीं जाने दिया जाएगा, जो भी साजिश का हिस्सा है या जिन लोगों ने घटना को अंजाम दिया या षड़यंत्र का हिस्सा रहे, एक एक से चुन-चुन कर निपटने की तैयारी है। सीएम के तेवर ने लगा कि जवानों की शहादत का बदला लेने की बड़े स्तर पर सख्त कार्रवाई की तैयारी चल रही है। उन्होंने कहा कि यह हम लोगों की सामूहिक लड़ाई है। यह एकजुट होने का समय है। उधर सीएम से मुलाकात के दौरान शहीद की पत्नी ने जिस साहस का परिचय दिया उसके सभी कायल हो गए। जबकि इससे अंजान शहीद की बेटी आराध्या गुमसुम भीड़ में सभी का चेहरा निहार रही थी, मानो अपने पिता के चेहरे को उसकी आंखें तलाश कर रही हो।

chat bot
आपका साथी