नामांकन के दौरान शिक्षकों के दो गुट भिड़े, मर्यादा तार-तार

देवरिया : बीआरडी इंटर कालेज बुधवार को शिक्षक नेताओं के लिए अखाड़ा बन गया। नामांकन के

By JagranEdited By: Publish:Wed, 31 Jan 2018 11:15 PM (IST) Updated:Wed, 31 Jan 2018 11:15 PM (IST)
नामांकन के दौरान शिक्षकों के दो गुट भिड़े, मर्यादा तार-तार
नामांकन के दौरान शिक्षकों के दो गुट भिड़े, मर्यादा तार-तार

देवरिया : बीआरडी इंटर कालेज बुधवार को शिक्षक नेताओं के लिए अखाड़ा बन गया। नामांकन के दौरान शिक्षक नेता अपनी मर्यादा भूलकर आपस में भिड़ गए। इस दौरान मारपीट से अफरा-तफरी मच गई। निर्वाचन अधिकारी को मौके से भागना पड़ा। नामांकन प्रक्रिया रोक दी गई। वहीं निर्वाचन अधिकारी चुनाव कराने से मना करते हुए पूरे घटनाक्रम की रिपोर्ट केंद्रीय नेतृत्व को भेजेंगे।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षक संघ (शर्मा गुट) के जिला संगठन के चुनाव को लेकर खींचतान चल रही है। शिक्षक नेता दो गुटों में बंट गए हैं। चुनाव की प्रक्रिया को लेकर पूर्व में भी दोनों गुट भिड़े थे, जिसके चलते चुनाव की प्रक्रिया टाल दी गई थी। वहीं दूसरी बार बुधवार को बीआरडी इंटर कालेज में चुनाव के लिए नामांकन होना था। महराजगंज के पूर्व जिलाध्यक्ष व चुनाव अधिकारी श्रीराम ¨सह बुधवार को सुबह 11 बजे कालेज परिसर में पहुंचे। उस समय बड़ी संख्या में शिक्षक मौजूद थे। चुनाव अधिकारी ने दोपहर 12 बजे से नामांकन की प्रक्रिया शुरू की। करीब एक दर्जन शिक्षकों ने विभिन्न पदों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया। इसी बीच चुनाव अधिकारी से एक शिक्षक उलझने की कोशिश करने लगा और नामांकन का विरोध करने लगा। कुछ ही देर बाद एक शिक्षक को डेलीगेट बनाए जाने पर एक विद्यालय के शिक्षक आपस में ही भिड़ गए। इस दौरान दोनों पक्षों में मारपीट होने लगी। मारपीट देख मौके पर अफरातफरी मच गई। बीआरडी इंटर कालेज के प्रधानाचार्य रमेश ¨सह मौके पर पहुंचे और चुनाव अधिकारी श्रीराम ¨सह को कमरे से निकाल कर अपने कक्ष में लेकर आए। प्रधानाचार्य ने चुनाव अधिकारी से कहा कि मारपीट की वजह से परिसर का माहौल खराब हो रहा है। ऐसी स्थिति में उनके विद्यालय में कोई चुनाव नहीं होगा। इसके बाद चुनाव अधिकारी महराजगंज के लिए निकल गए। माहौल खराब होने के बाद नामांकन की प्रक्रिया ठप हो गई। वहीं दोनों गुट एक दूसरे पर चुनाव प्रक्रिया में व्यवधान डालने का आरोप-प्रत्यारोप लगाते रहे। इस बाबत जिलाध्यक्ष अवधेश ¨सह ने बताया कि पंडित के रामपुर स्थित एक विद्यालय के शिक्षकों में मारपीट हो गई। कुछ लोग जान-बूझकर चुनाव में व्यवधान डाल रहे हैं। वहीं जिला उपाध्यक्ष अजीत कुमार त्रिपाठी ने मारपीट की घटना ¨नदनीय है।

------------------

नामांकन के दौरान मेरे सामने एक शिक्षक ने दूसरे शिक्षक को पटक दिया और उसके सीने पर बैठकर पिटाई करने लगा। शिक्षकों के बीच मारपीट की घटना बहुत ही अफसोसजनक है। पूरे घटनाक्रम के अलावा आगे चुनाव कराने में असमर्थता से केंद्रीय नेतृत्व को अवगत कराऊंगा।

-श्रीराम ¨सह, चुनाव अधिकारी

--

chat bot
आपका साथी