डीपीआरओ की शिकायत पहुंची मुख्य सचिव के पास

पंचायत अनुभाग कार्यालय में जिला पंचायत राज अधिकारी के मनमानी से ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारी त्रस्त हैं। कार्यालय में तैनात लेखाकार को जिलाधिकारी से तथ्य छिपाकर निलंबित करा दिया गया है।

By JagranEdited By: Publish:Tue, 18 Sep 2018 11:29 PM (IST) Updated:Tue, 18 Sep 2018 11:29 PM (IST)
डीपीआरओ की शिकायत पहुंची मुख्य सचिव के पास
डीपीआरओ की शिकायत पहुंची मुख्य सचिव के पास

देवरिया : पंचायत अनुभाग कार्यालय में जिला पंचायत राज अधिकारी के मनमानी से ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारी त्रस्त हैं। कार्यालय में तैनात लेखाकार को जिलाधिकारी से तथ्य छिपाकर निलंबित करा दिया गया है। साथ ही ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारियों और पंचायत अनुभाग के कर्मचारियों में विभेद किया जा रहा है। इस मामले को ग्राम्य विकास मिनिस्टीरियल एसोसिएशन ने मुख्य सचिव को पत्र भेजकर जांच कराकर कार्रवाई करने की मांग की है।

पंचायत अनुभाग कार्यालय में कार्यरत ग्राम्य विकास विभाग के लेखाकार अमित कुमार शर्मा को जिला पंचायत राज अधिकारी ने जिलाधिकारी को बिना सच्चाई बताएं निलंबित कराते हुए जांच अधिकारी सहायक विकास पंचायत को नामित किया है। जो पूर्णत रूप से गलत है। पंचायत अनुभाग में तैनात लेखाकार अनिल जायसवाल के कार्य न करने पर तत्कालीन जिलाधिकारी द्वारा अमित शर्मा लेखाकार ग्राम्य विकास को तैनात किया गया था। जिला पंचायत राज अधिकारी द्वेष की भावना से ग्राम्य विकास विभाग के कर्मचारियों को प्रताड़ित कर रहे हैं। संगठन के जिलाध्यक्ष अजय कुमार ¨सह और जिला मंत्री मृणाल मिश्रा ने मुख्य विकास अधिकारी और जिलाधिकारी से डीपीआरओ की शिकायत कर चुके हैं। जब कोई कार्रवाई नहीं हुई तो मुख्य सचिव को पत्र भेजकर गैर जनपद स्थानांतरित करने की मांग की है। उधर राज्य कर्मचारी महासंघ के अध्यक्ष अवधेश कुमार ¨सह ने भी मुख्य सचिव से पत्र भेजकर शिकायत किया है।

---

प्रधानों का पटल देख रहे संविदा योजना सहायक

देवरिया : पंचायत अनुभाग में प्रधानों का पटल महत्वपूर्ण पटल होता है, जिसको जिला पंचायत राज अधिकारी द्वारा संविदा के योजना सहायक विजय ¨सह से कार्य कराया जा रहा है। जबकि कई अच्छे लिपिक हैं, जिनको ऐसा पटल दिया गया है कि जहां कोई कार्य नहीं है। एक तरह से कहा जाय तो पूरा पंचायत अनुभाग का महत्वपूर्ण कार्य संविदा के कर्मचारियों से लिया जा रहा है। इस संबंध में जिला पंचायत राज अधिकारी ओमप्रकाश पांडेय ने बताया कि प्रधानों के पटल का कार्य संविदा पर तैनात योजना सहायक विजय ¨सह देखते हैं। साथ ही उनसे पूछा गया कि कोई लिपिक नहीं है जो इस पटल को देख सके तो उनका जवाब था कि कार्यालय में ऐसा कोई बाबू नहीं है जो प्रधानों के पटल को देख सके। इसलिए योजना सहायक विजय ¨सह को कार्य सौंपा गया है। जब उनसे पूछा गया कि राधेश्याम कुशवाहा क्या देखते हैं तो उन्होंने बताया कि दोनों लोग मिलकर पटल देखते हैं। राधेश्याम कुशवाहा के साथ सहायक के रूप में योजना सहायक विजय ¨सह को संबद्ध किया गया है।

--

chat bot
आपका साथी