कोरोना के 79 निगेटिव व छह पॉजिटिव केस मिले,गांव सील

देवरिया में कोरोना संक्रमितों के मिलने का सिलसिला नहीं थम रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Sat, 23 May 2020 04:49 PM (IST) Updated:Sat, 23 May 2020 06:55 PM (IST)
कोरोना के 79 निगेटिव व छह पॉजिटिव केस मिले,गांव सील
कोरोना के 79 निगेटिव व छह पॉजिटिव केस मिले,गांव सील

जागरण संवाददाता, देवरिया: जनपद देवरिया में कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है। हर एक से दो दिन के अंतराल पर जब भी जांच रिपोर्ट आ रही है उसमें कोरोना के मरीज पॉजिटिव मिल रहे हैं। शनिवार को मेडिकल कालेज गोरखपुर स्थित लैब से आए 85 नमूनों की रिपोर्ट में से 79 निगेटिव व छह लोग कोरोना पॉजिटिव गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमित लोगों की कुल संख्या 37 हो गई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आलोक पांडेय ने बताया कि 85 की जांच रिपोर्ट आई जिसमें निगेटिव 79 व छह पॉजिटिव हैं। संक्रमित लोगों में पथरदेवा विकासखंड के बसडीला मैनुद्दीन गांव के दो, देवरिया सदर के अहिल्यापुर गांव में एक, रामपुर कारखाना के डिहवा कोटवा व पिपराइच गांव के एक-एक तथा बैतालपुर के जंगल इमिलिहा गांव में एक व्यक्ति संक्रमित हैं। यह सभी गुजरात व महाराष्ट्र से आए हैं। सभी को क्वारंटाइन सेंटरों से मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया है।

पथरदेवा,सोनूघाट, रामपुरकारखाना व पिडी संवाददाता के अनुसार संक्रमित गांवों के बाहरी मार्ग को सील कर दिया गया है। इसके अलावा स्वास्थ्य विभाग के कर्मियों की देखरेख में गांव को सैनिटाइज किया गया।

-----------------------

415 की हुई थर्मल स्क्रीनिग

देवरिया: जनपद में अन्य प्रदेशों से प्रवासियों के आने का सिलसिला लगातार जारी है। शनिवार को जिला अस्पताल के बुखार डेस्क पर थर्मल स्क्रीनिग कराने वालों की लाइन लगी रही। डा. जफर अनीश व डा. काशीनाथ ने 260 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की। जिसमें कोरोना की संभावना में जांच के लिए 20 लोगों को क्वारंटाइन किया गया। मझगांवा संवाददाता के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र मझगांवा में डा. अखिलेश त्रिपाठी ने 155 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की। जिला चिकित्सालय के रजिस्ट्रेशन कक्ष के सामने जांच को लेकर प्रवासियों ने हंगामा किया।

chat bot
आपका साथी