यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 300 पेटी शराब

गुरुवार की रात जनपद के लार थाना क्षेत्र के मेहरौना चेकपोस्ट से 100 कदम दूर यूपी-बिहार बार्डर पर गुठनी पुलिस ने बिहार भेजी जा रही अरुणाचल प्रदेश निर्मित 300 पेटी शराब लदे एक ट्रक को पकड़ा। पकड़ी गई शराब की कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

By JagranEdited By: Publish:Fri, 05 Jul 2019 11:48 PM (IST) Updated:Fri, 05 Jul 2019 11:48 PM (IST)
यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 300 पेटी शराब
यूपी-बिहार बार्डर पर पकड़ी गई 300 पेटी शराब

देवरिया : गुरुवार की रात जनपद के लार थाना क्षेत्र के मेहरौना चेकपोस्ट से 100 कदम दूर यूपी-बिहार बार्डर पर गुठनी पुलिस ने बिहार भेजी जा रही अरुणाचल प्रदेश निर्मित 300 पेटी शराब लदे एक ट्रक को पकड़ा। पकड़ी गई शराब की कीमत 20 लाख रुपये बताई जा रही है। इस मामले में पुलिस ने मुकदमा पंजीकृत कर चालक को गिरफ्तार कर लिया।

पड़ोसी प्रांत बिहार में शराब पर पाबंदी लगने के बाद यूपी के रास्ते शराब की तस्करी बड़े पैमाने पर हो रही है। सिवान जनपद के गुठनी थाने की पुलिस यूपी-बिहार बार्डर से सटे श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर बीती रात चेकिग कर रही थी। इस बीच यूपी के मेहरौना चेक पोस्ट से 100 मीटर दूर बिहार में ट्रक प्रवेश किया, यह देख गुठनी पुलिस ने श्रीकलपुर चेकपोस्ट पर उसे रोक लिया। पुलिस ने ट्रक की तलाशी ली तो अरुणाचल प्रदेश की 300 पेटी शराब लदी थी। यह देख पुलिस ने ट्रक चालक हरियाणा के जिला कैथल गांव पाडला निवासी सुंदर पुत्र किशन को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ में उसने बताया कि उससे कहा गया था कि ट्रक में पशुओं का दाना लदा है। गुठनी पुलिस के उप निरीक्षक हरिवंश यादव ने बताया कि पूछताछ चल रही है। जल्द ही शराब के सरगना को भी गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

-----------

तो क्या एसपी के आदेश को दिखा दिया ठेंगा

बिहार बार्डर पर पुलिस अधीक्षक डा.श्रीपति मिश्र ने शराब की तस्करी रोकने के लिए अतिरिक्त पुलिस तैनात किया है। बीती रात उपनिरीक्षक रंजय कुमार, कांस्टेबल सत्यपाल यादव, शिवचंद्र कुमार व होमगार्ड अर्जुन चौहान की चेकिग ड्यूटी थी, ऐसे में शराब लदा ट्रक कैसे बार्डर पार कर गया? यह पुलिस की मिलीभगत से हुआ या फिर कप्तान के आदेश को ठेंगा दिखाकर पुलिस सो रही थी। अब देखना है कि एसपी देवरिया ऐसे लापरवाह पुलिस कर्मियों के खिलाफ क्या कार्रवाई करते हैं?

chat bot
आपका साथी