1905 की थर्मल स्क्रीनिग, क्वारंटान किए गए संदिग्ध

देवरिया जिला अस्पताल में बुखार डेस्क पर 225 लोगों की जांच की गई संदिग्ध मिलने पर जांच के लिए सैंपल लिया गया।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 14 May 2020 09:56 PM (IST) Updated:Thu, 14 May 2020 09:56 PM (IST)
1905 की थर्मल स्क्रीनिग, क्वारंटान किए गए संदिग्ध
1905 की थर्मल स्क्रीनिग, क्वारंटान किए गए संदिग्ध

देवरिया: जिले में महाराष्ट्र, गुजरात समेत विभिन्न जगहों से लोगों के आने का सिलसिला जारी है। गुरुवार को 1905 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की गई। इसमें कुछ लोगों के संदिग्ध मिलने के बाद उन्हें क्वारंटाइन करा दिया गया और सैंपल लेकर जांच के लिए गोरखपुर भेज दिया गया। उधर मईल थाना क्षेत्र के एक गांव के क्वारंटाइन सेंटर में रह रहे दस लोगों की थर्मल जांच में संदिग्ध मिलने के बाद उन्हें जिला अस्पताल भेजा गया।

महानगरों से आए 225 लोग जांच के लिए जिला अस्पताल के बुखार डेस्क पर पहुंचे, जहां थर्मल स्क्रीनिग के बाद कुछ लोगों को क्वारंटाइन कराते हुए उनका सैंपल मेडिकल कालेज गोरखपुर भेजा गया। गौरीबाजार संवाददाता 26 बसों में कुल 740 लोग खरोह चौराहे पर पहुंचे, जहां उनकी थर्मल स्क्रीनिग की गई। कपरवार में गुजरात, महाराष्ट्र समेत विभिन्न स्थानों से 940 लोग पहुंचे, जिनकी थर्मल स्क्रीनिग की गई। 678 की हुई थर्मल स्क्रीनिग

तरकुलवा क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आए 678 प्रवासियों की सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी डा.अमित कुमार, नोडल मुन्ना यादव, डा.असरफ ने थर्मल स्क्रीनिग की। जबकि दो लोगों को क्वारंटइन पूरा होने के बाद घर भेज दिया। करौंदी संवाददाता के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रामपुर कारखाना के डा.शंभू प्रसाद ने विभिन्न गांवों में 32 लोगों की थर्मल स्क्रीनिग की और उन्हें क्वारंटाइन सेंटर भेज दिया।

chat bot
आपका साथी