फर्जी अभिलेखों पर नौकरी करने वाली वार्डेन समेत 15 पर मुकदमा

अनामिका प्रकरण सुर्खियों में आने के बाद शासन के आदेश पर सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों के प्रमाण पत्रों की जांच हो रही है। जिले में पांच सदस्यीय समिति ने जांच की। इसके बाद वार्डेन समेत शिक्षकों की सेवाएं फर्जी प्रमाण पत्र मिलने पर समाप्त कर दी गई है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 10:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 10:34 PM (IST)
फर्जी अभिलेखों पर नौकरी करने वाली वार्डेन समेत 15 पर मुकदमा
फर्जी अभिलेखों पर नौकरी करने वाली वार्डेन समेत 15 पर मुकदमा

देवरिया: कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों में फर्जी व कूटरचित अभिलेखों के आधार पर नौकरी करने वाली वार्डेन समेत 15 के खिलाफ कोतवाली पुलिस ने धोखाधड़ी समेत विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया। इनकी संविदा पहले ही समाप्त की जा चुकी है। यह कार्रवाई पुलिस ने जिला समन्वयक बालिका शिक्षा त्रिभुवन नाथ पांडेय की तहरीर पर की है।

अनामिका प्रकरण सुर्खियों में आने के बाद शासन के आदेश पर सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालयों के शिक्षकों व कर्मचारियों के प्रमाण पत्रों की जांच हो रही है। जिले में पांच सदस्यीय समिति ने जांच की। इसके बाद वार्डेन समेत शिक्षकों की सेवाएं फर्जी प्रमाण पत्र मिलने पर समाप्त कर दी गई है। कोतवाली पुलिस ने लार में वार्डेन रही रिया वर्मा, शिक्षक अनामिका त्रिपाठी, वशिष्ठ कुशवाहा, रामपुर कारखाना की वार्डेन रही अमृता सिंह, भाटपाररानी में शिक्षक सुनीता गौतम, निहारिका, अमृता सिंह, भलुअनी में तैनात शिक्षक श्वेता यादव, बरहज में तैनात शिक्षक अर्चना मिश्रा, गौरीबाजार में विजया सिंह, बैतालपुर में तैनात निशा कुमारी, अरविद कुमार सिंह,भटनी में तैनात उर्दू शिक्षक गाजी सबेनूर आला, देसही देवरिया में तैनात नित्यानंद कुशवाहा तथा भटनी में तैनात सुनीता यादव के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। बीएसए प्रकाश नारायण श्रीवास्तव ने कहा कि फर्जी कागजात पर नौकरी करने वाले वार्डेन व शिक्षकों पर मुकदमा दर्ज कराया गया है।

chat bot
आपका साथी