शिक्षक व छात्रों ने की सड़क व बाजार की सफाई

देवरिया: क्षेत्र के सर्वोदय इंटर कालेज बखरी बाजार के शिक्षकों व छात्रों ने प्रधानाचार्य डा.अशोक कुम

By Edited By: Publish:Sat, 21 Mar 2015 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 21 Mar 2015 10:53 PM (IST)
शिक्षक व छात्रों ने की सड़क व बाजार की सफाई

देवरिया: क्षेत्र के सर्वोदय इंटर कालेज बखरी बाजार के शिक्षकों व छात्रों ने प्रधानाचार्य डा.अशोक कुमार तिवारी के नेतृत्व में बखरी बाजार व मुख्य सड़क समेत संपर्क मार्ग की सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानमंत्री की प्रेरणा से यह कार्यक्रम शिक्षकों ने किया। शिक्षकों ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया।

प्रधानाचार्य के साथ शिक्षक व छात्रों का हुजूम हाथ में झाडू लेकर बखरी बंगरा मार्ग पहुंचा और सफाई किया। यहां से मुख्य बाजार में शिक्षकों व छात्रों ने सफाई कर स्वच्छता का संदेश दिया। प्रधानाचार्य श्री तिवारी ने कहा कि मनुष्य को अपने आप को स्वच्छ रखने के साथ पास पड़ोस व अपने राष्ट्र को भी स्वच्छ रखने का संकल्प लेना होगा। स्वच्छता दूसरे के लिए लिए नहीं बल्कि हमें अपने लिए ही अपनाना है। किसी न किसी रूप में हमें स्वच्छता का लाभ मिलना है। हमें अपने लिए व अपनी आने वाली पीढ़ी के स्वास्थ्य के लिए स्वच्छता अपना है। इस पर राजनीति नही होनी चाहिए। बल्कि इसे खुले मन से स्वीकार कर अपनाने का प्रयास होना चाहिए।

इस दौरान मुख्य रूप से साहब हुसैन, धनश्याम पांडेय, मुश्ताक अहमद, बांकेलाल सिंह, मकसूद अली, रवीन्द्र कुमार सिंह, शेख मोहम्मद, विजय चौहान, शैल पांडेय, मु.अमीन, मुंशी प्रसाद तथा असलम अली मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी