लेखपालों का तहसील में प्रदर्शन

देवरिया:उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय निर्देश पर चल रहा लेखपालों का धरना अब जोर पकड़ने लगा है।

By Edited By: Publish:Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST) Updated:Fri, 17 Oct 2014 10:21 PM (IST)
लेखपालों का तहसील में प्रदर्शन

देवरिया:उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के प्रांतीय निर्देश पर चल रहा लेखपालों का धरना अब जोर पकड़ने लगा है। शुक्रवार को तहसील के लेखपालों ने अतिरिक्त क्षेत्रों का कागजात कानून-गो के कमरे में ले जाकर फेंक दिया। साथ ही साथ किसी भी दशा में अतिरिक्त हल्का का कार्य न करने का भी एलान किया है। उधर अन्य कोई कार्य भी न करने का भी निर्णय लेखपालों ने लिया है।

अध्यक्ष राजनाथ राय ने कहा कि प्रदेश सरकार लेखपालों की उपेक्षा कर रही है। एक लेखपालों को कई-कई हल्का दे दिया गया है और उनकी मांगें भी नहीं मानी जा रही हैं। पहले से ही लेखपाल तहसील दिवस, समाधान दिवस, जनता दर्शन का बहिष्कार करते आ रहे हैं, लेकिन अब हम लोग जाति-निवास समेत किसी भी आवेदन की जांच नहीं करेंगे और न ही आख्या देंगे। लेखपाल केवल अपने मूल हल्का में ही काम करेंगे। चंद्रभूषण पांडेय व प्रेमप्रकाश यादव ने कहा कि इस आंदोलन को जनपदीय लेखपाल संघ द्वारा गति प्रदान किया जा रहा है। लेखपाल संवर्ग अब ज्यादा उत्पीड़न बर्दाश्त नहीं करेगा। मांग पूरी न होने तक हमारा आंदोलन जारी रहेगा।

इसके बाद चंद्रभूषण पांडेय, राजनाथ राय, सुनील श्रीवास्तव, रामप्रसाद पांडेय, अश्वनी पांडेय, जितेंद्र सिंह, श्याम बहादुर, शिवबचन प्रसाद, राजेंद्र प्रसाद, सुभाष शर्मा, रामधनी प्रसाद, कमलेश प्रसाद तथा विंध्याचल मिश्र समेत अन्य लेखपालों ने अपना अतिरिक्त हल्का का कागजात कानून-गो के यहां भिजवा दिया।

chat bot
आपका साथी