ट्राइ ब्रेकर में ओल्ड इलेवन का शील्ड पर कब्जा

By Edited By: Publish:Sun, 20 Apr 2014 10:29 PM (IST) Updated:Sun, 20 Apr 2014 10:29 PM (IST)
ट्राइ ब्रेकर में ओल्ड इलेवन का शील्ड पर कब्जा

जागरण संवाददाता,देवरिया: जिला फुटबाल संघ के तत्वावधान में बीआरडी पीजी कालेज के मैदान पर चल रही सिटी कप फुटबाल प्रतियोगिता का फाइनल मैच रविवार को ओल्ड इलेवन व मेडिकल क्लब देवरिया के बीच खेला गया। जिसमें ओल्ड इलेवन के खिलाड़ियों ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए मेडिकल क्लब को 4-2 के अंतर से हराकर शानदार जीत दर्ज की और इसी के साथ शील्ड अपने नाम कर लिया। खिलाड़ियों को मुख्य अतिथि जियाउल शेख, जिला फुटबाल संघ के सचिव अमर सिंह ने संयुक्त रुप से खिलाड़ियों को पुरस्कृत किया।

मैच प्रारंभ होते ही मेडिकल क्लब के खिलाड़ियों ने छोटे-छोटे पास के द्वारा विपक्षी टीम पर लेफ्ट साइड से आक्रमण करना शुरु किया, लेकिन रक्षा पंक्ति मजबूत होने के चलते गोल करने में कामयाब नहीं हो पा रही थी। खेल के 38 वें मिनट में जर्सी न.10 ने अपने साथी खिलाड़ी जर्सी नं.7 को शानदार पास देकर दो खिलाड़ियों को छकाया, लेकिन गोलकीपर धनेश के ऊपर से गेंद को बाहर मार दिया।

मध्यांतर तक दोनों टीमें बराबरी पर रही। मध्यांतर के बाद ओल्ड इलेवन के खिलाड़ी अपने अनुभव का लाभ उठाते हुए मेडिकल क्लब के लंबे-लंबे पास के राइट विंगर के माध्यम से अटैक करना शुरु किया। ओल्ड इलेवन के खिलाड़ी जर्सी नं.8 मनीष कुमार ने गेंद को 30 गज के दायरे में गेंद को कब्जा किया और दो खिलाड़ियों चकमा देकर पेनाल्टी एरिया में गेंद को लेकर पहुंच गए और दनदनाता शॉट गोल पोस्ट में लगाया गोलकीपर गेंद की दिशा बदल कर गोल पोस्ट से बाहर कर दिया। अंतत: दोनों टीमें बराबरी पर रही। ट्राई ब्रेकर में इलेवन स्टार ने 4-2 के अंतर से मेडिकल क्लब को हराकर शील्ड पर कब्जा जमाया।

निर्णायक की भूमिका में जफर मंसूर, श्रीराम यादव सुनील सिंह व सुभाष चंद रहे।

chat bot
आपका साथी