नारी शक्ति के हाथ पर थानों का प्रभार, सभी ने जाना पुलिसिया कार्य

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिले में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सभी थानो

By JagranEdited By: Publish:Fri, 20 Nov 2020 11:16 PM (IST) Updated:Fri, 20 Nov 2020 11:16 PM (IST)
नारी शक्ति के हाथ पर थानों का प्रभार, सभी ने जाना पुलिसिया कार्य
नारी शक्ति के हाथ पर थानों का प्रभार, सभी ने जाना पुलिसिया कार्य

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिले में शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय बाल दिवस के अवसर पर सभी थानों व चौकी में नारी शक्ति के हाथ में कार्यभार सौंपा गया। थानाध्यक्ष व चौकी प्रभारी बनी बालिकाओं ने पुलिस की कार्यशैली से जागरुक होकर तमाम झंझावतों के बावजूद बेहद सादगी से काम करने वाली पुलिस को सराहा।

कर्वी के पुरानी बाजार निवासी डीएलएड सेकेंड सेमेस्टर की छात्रा शिवानी श्रीवास्तव पुत्री स्व. मुकेश ने नगर कोतवाल का पद संभाला। शिवानी ने थाने में आए दस पीड़ितों की समस्या सुन त्वरित निस्तारण का भरोसा दिलाया। इस दौरान कर्वी के एक युवती के प्रेमी संग नौ नंवबर से फरार होने की शिकायत लेकर पहुंचे युवती आए फरियादियोंके पिता के तहरीर पर तत्काल आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने का निर्देश दिया। शिवानी ने बताया कि नगर कोतवाल बनकर वह बेहद गौरवन्वित महसूस कर रही है।

मानिकपर सरहद गांव निवासी रेखा मिश्रा पुत्री कैलाश मिश्रा को मानिकपुर थानाप्रभारी बनाया गया। जबकि मानिकपुर थाने के दराई निवासी सत्य प्रकाश पांडेय की पुत्री प्रियंका और कुमारी दीप्ति पुत्री महेंद्र कुमार द्विवेदी निवासी पटा थाना मानिकपुर को एक दिन का महिला हेल्प डेस्क प्रभारी बनाया गया। बीए द्वितीय वर्ष की छात्रा आकांक्षा को भरतकूप थानाप्रभारी बनाया गया। अनामिका सिंह पुत्री आंनद सिंह निवासी हरदौली को पुलिस के रखे रजिस्टर, पुलिस की कार्य प्रणाली के बारे में बताने के साथ सरकारी जीप से भ्रमण कराया गया। प्रीतू मिश्रा निवासी ग्राम कोनिया ने थाना बरगढ़ में बतौर एसएचओ जन सुनवाई की।थानों पर आने वाले प्रार्थना पत्रों का निस्तारण किया। चौकी गनीवां में अनामिका सिंह पुत्री आनन्द सिंह हरदौली ने कार्य किया। एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि एक दिन के लिए इंचार्ज बनी बालिकाओं ने पुलिस के कार्यशैली को जाना पुलिसकर्मियों के हौंसलों को सराहा। एसपी अंकित मित्तल ने सभी बालिकाओं के उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं दी। इस अवसर पर कर्वी थानाप्रभारी अरुण पाठक, राधाकृष्ण त्रिपाठी समेत कई पुलिसकर्मी रहे।

chat bot
आपका साथी