दोषियों की गिरफ्तारी पर अड़े, अंतिम संस्कार रोका

संवाद सहयोगी मऊ (चित्रकूट) नौ साल की मासूम की हत्या के दो दिन गुजरने के बाद भी हत्यारों

By JagranEdited By: Publish:Thu, 12 Mar 2020 08:56 PM (IST) Updated:Thu, 12 Mar 2020 08:56 PM (IST)
दोषियों की गिरफ्तारी पर अड़े, अंतिम संस्कार रोका
दोषियों की गिरफ्तारी पर अड़े, अंतिम संस्कार रोका

संवाद सहयोगी, मऊ (चित्रकूट) : नौ साल की मासूम की हत्या के दो दिन गुजरने के बाद भी हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज घर वालों ने अंतिम संस्कार रोक दिया। वह निष्पक्ष जांच और दोषियों की जल्द गिरफ्तारी की मांग पर अड़े थे। एसडीएम के आश्वासन पर वह बेटी के अंतिम संस्कार को राजी हुए।

मऊ थानांतर्गत खंडेहा गांव में होली के दिन शाम को नौ वर्षीय मासूम बेटी की गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी गई थी। हत्यारे शव कुएं में फेंक कर भाग गए थे। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में पता चला कि हत्यारों ने दस वार किए थे। दुष्कर्म की पुष्टि के लिए स्लाइड बनाकर परीक्षण को भेजी गई है। गुरुवार को घर वालों को पुलिस के ठोस कार्रवाई नहीं करने की जानकारी मिली तो घर वालों ने सुबह 11 बजे घर के पास शव रख दिया। एसडीएम मऊ राजबहादुर, सीओ विजयेंद्र द्विवेदी, प्रभारी निरीक्षक सुभाष चौरसिया पुलिस बल के साथ पहुंचे और समझाया लेकिन घर वाले ठोस कार्रवाई बिना अंतिम संस्कार को तैयार नहीं थे। एसडीएम ने दोषियों की गिरफ्तारी का भरोसा दिलाया, तब घर वालों ने बच्ची का अंतिम संस्कार किया। कोतवाल ने कहा कि बच्ची से दुष्कर्म की पुष्टि नहीं हुई है। आशंका है कि उसने किसी परिचित को खेतों में आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया तो उसकी हत्या कर दी गई।

सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मांगी रिपोर्ट

दूसरी ओर गुरुवार को पूर्व विधायक वीर सिंह, लोहियावाहिनी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ.निर्भय सिंह पटेल, पूर्व जिलाध्यक्ष अनुज यादव की अगुवाई में सपा का प्रतिनिधि मंडल खंडेहा पहुंचा और परिवार से बात की। उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को रिपोर्ट भेजेंगे।

chat bot
आपका साथी