अधिवक्ता ने फंदा लगा दी जान

संवाद सहयोगी राजापुर (चित्रकूट) राजापुर थानांतर्गत कस्बे में अधिवक्ता ने फंदा लगाकर खुदकु

By JagranEdited By: Publish:Fri, 14 Jan 2022 06:13 PM (IST) Updated:Fri, 14 Jan 2022 07:39 PM (IST)
अधिवक्ता ने फंदा लगा दी जान
अधिवक्ता ने फंदा लगा दी जान

संवाद सहयोगी, राजापुर (चित्रकूट) : राजापुर थानांतर्गत कस्बे में अधिवक्ता ने फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। वह मानसिक मंदित जाते थे। वर्ष 2019 में पत्नी की हत्या में कौशांबी जिला पुलिस ने उन्हें जेल भेजा था। वह करीब चार माह पहले जमानत पर छूटे थे। उनके पास से एक सुसाइड नोट मिला है। जिसमें उसने जिदगी में सफल नहीं होने की बात लिखी है।

राजापुर कस्बे के सब्जी मंडी के पास रहने रुपौलिहन टोला में वाले 40 वर्षीय अधिवक्ता प्रशांत राघव ने गुरुवार की रात में कमरे के अंदर रस्सी का फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली। आत्महत्या की जानकारी शुक्रवार को दिन में करीब 12 बजे हुई। जब पड़ोसियों ने प्रशांत के कमरे का दरवाजा बंद देखा। पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर शव को फंदे से उतारा। कमरे की जांच में सुसाइड नोट पुलिस के हाथ लगा। जिसमें लिखा है 'मैं फेल हो गया, जिदगी में सफल नहीं हुआ'। राजापुर थाना प्रभारी अवधेश कुमार मिश्रा ने बताया कि पत्र में भाई का मोबाइल नंबर भी लिखा है। जिसमें सूचना देने की बात है।

-------

पत्नी की हत्या के आरोप में गए थे जेल

प्रशांत के पिता शिवलखन सिंह राजापुर के तुलसी इंटर कालेज में अध्यापक थे। उन्होंने राजापुर के अलावा प्रयागराज और कौशांबी में घर बनवाया था। पिता की मौत के बाद उनका पूरा परिवार प्रयागराज में रहने लगा था। प्रशांत हाईकोर्ट में अधिवक्ता थे। उनकी फतेहपुर के सुहेलपुर में तृप्ती के साथ शादी हुई थी। वह चार भाईयों में तीसरे नंबर के थे। एसएचओ ने बताया कि वर्ष 2019 में प्रशांत पर पत्नी तृप्ती सिंह के हत्या का आरोप लगा था। कौशांबी पुलिस ने जेल भेजा था। तब से वह मानसिक मंदित थे। जेल प्रशासन ने उसका बनारस में इलाज भी कराया था। चार माह पहले वह जमानत पर छूटा था। तब से राजापुर में अकेले रह रहे थे। उसके एक बेटा रियो राघव है जो उनके भाई अमरीश राघव के पास कौशांबी में रहता है।

chat bot
आपका साथी