चित्रकूट में धान की कम खरीद पर एआर क्वापरेटिव समेत तीन को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता चित्रकूट जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने शनिवार की दोपहर में कर्वी गल्ला

By JagranEdited By: Publish:Sat, 28 Nov 2020 10:53 PM (IST) Updated:Sat, 28 Nov 2020 10:53 PM (IST)
चित्रकूट में धान की कम खरीद पर एआर क्वापरेटिव समेत तीन को प्रतिकूल प्रविष्टि
चित्रकूट में धान की कम खरीद पर एआर क्वापरेटिव समेत तीन को प्रतिकूल प्रविष्टि

जागरण संवाददाता, चित्रकूट : जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय ने शनिवार की दोपहर में कर्वी गल्ला मंडी व शिवरामपुर स्थित धान क्रय केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होने अब तक हुई खरीदारी और लक्ष्य के बारें में भी जानकारी ली। शिवरामपुर में कम खरीद पर प्रभारी को प्रतिकूल प्रविष्ट देने के निर्देश दिए।

शिवरामपुर पीसीएफ केंद्र में जिलाधिकारी ने अब तक की हुई खरीदारी के बारे में पूछा तो केंद्र प्रभारी साकेत श्रीवास्तव ने बताया कि अभी तक 402 कुंतल धान खरीदा गया है। बोरा की समस्या की वजह से अधिक खरीद नहीं हो पाई। डीएम ने गहरी नाराजगी व्यक्त करते हुए डिप्टी आरएमओ, सहायक निबंधक सहकारी समितियां व पीसीएफ के अधिकारियों को तत्काल प्रतिकूल प्रविष्टि दिए जाने के निर्देश दिया। कहा सख्त निर्देशों के बावजूद धान क्रय केंद्रों पर व्यवस्थाएं नहीं किया जाना बेहद खेदजनक है। इससे पहले डीएम कर्वी क्रय केंद्र पहुंचे। केंद्र पभारी इसरार अहमद ने बताया कि अभी तक 68 किसानों से 3781 कुंतल धान क्रय किया गया है। 62 किसानों का भुगतान हो गया है। पीसीएफ कर्वी के केंद्र प्रभारी बाबूराम ने बताया कि अभी तक 261 कुंतल धान क्रय किया गया है। जिलाधिकारी ने धान क्रय केंद्र व उर्वरक बिक्री रजिस्टर अपडेट न पाए जाने पर डिप्टी आरएमओ व पीसीएफ के अधिकारियों को तत्काल रजिस्टर ठीक कराने का निर्देश दिया। तहसीलदार संजय अग्रहरि, प्रभारी बीडीओ राजेश नायक, डिप्टी आरएमओ संजय श्रीवास्तव, सहायक निबंधक सहकारी समिति नरेंद्र सिंह व पीसीएफ के निर्मल कुमार समेत संबंधित अधिकारी रहे।

-----------------------

सरकारी राशन की दुकान पर मिले चना में निकल रहे कीड़े

संवाद सूत्र, बरगढ़ (चित्रकूट) : मऊ तहसील क्षेत्र के कलचिहा गांव की महिलाओं का आरोप है कि सरकारी राशन की दुकान से कीड़े मकौड़े वाले चने मिले हैं। नाराज ग्रामीणों ने एसडीएम से खराब चना मिलने की शिकायत की है।

मऊ तहसील के कलचिहा गांव के मोहित कुमार, अखिलेश सिंह, रानी देवी, सोनिया देवी, सुशीला व अबिता ने एसडीएम मऊ से शिकायत करते हुए कहा कि सीमा पांडेय के सरकारी गल्ले की दुकान से वे शनिवार को राशन ले आई हैं। आरोप है कि चने में कीड़ा हैं। दुकानदार सीमा पांडेय ने बताया कि चना बोरा ग्रामीणों के सामने खोला गया। ग्रामीणों के कहने पर चने का वितरण कराया गया। मऊ एसडीएम नवदीप शुक्ला ने बताया कि चना दुकान पर खराब हुआ या पहले से ही खराब था इसकी जांच कराकर दोषियों पर कार्रवाई की जाएगी।

chat bot
आपका साथी