395 ने छोड़ी प्रशिक्षण स्नातक परीक्षा

जागरण संवाददाता चित्रकूट उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से संचालित प्रशिक्षित

By JagranEdited By: Publish:Sun, 08 Aug 2021 11:54 PM (IST) Updated:Sun, 08 Aug 2021 11:54 PM (IST)
395 ने छोड़ी प्रशिक्षण स्नातक परीक्षा
395 ने छोड़ी प्रशिक्षण स्नातक परीक्षा

जागरण संवाददाता, चित्रकूट,: उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा चयन बोर्ड की ओर से संचालित प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा जिले में बनाए गए तीन परीक्षा केंद्रों में रविवार को संपन्न हुई। जिसमें 395 परीक्षार्थियों ने परीक्षा छोड़ दी। डीडीआर झांसी /चित्रकूटधाम मण्डल मंशाराम ने भी दूसरी पाली की परीक्षा का जायजा लिया।

सभी केंद्रो में स्टैटिक मजिस्ट्रेट , पर्यवेक्षक पूरे समय मुश्तैद किए गए थे। अलावा एसडीएम, डीआईओएस, बीएसए के नेतृत्व में गठित सचल दल लगातार परीक्षा केंद्रों को निरीक्षण करते रहे।

चित्रकूट इंटर कालेज कर्वी में रविवार को प्रशिक्षित स्नातक परीक्षा का दूसरा दिन रहा, नकल की भी अफवाह अराजक तत्वों ने फैलाई। जांचोपरान्त कहीं कुछ गड़बड़ी अधिकारियों को नहीं मिली । जिला विद्यालय निरीक्षक बलिराज राम ने बताया कि सीआइसी पर पहली मीटिग 922 पंजीकृत परीक्षार्थियों में 580 परीक्षार्थी उपस्थित थे 342 अनुपस्थित रहे जबकि दूसरी पाली में पंजीकृत 249 में 53 गैरहाजिर थे और 196 परीक्षा में शामिल रहे। यहां पर स्टैटिक मजिस्ट्रेट के रूप में डायट शिवरामपुर के प्राचार्य रतन सिंह और पर्यवेक्षक के रूप में खण्ड शिक्षा अधिकारी मऊ नीरज श्रीवास्तव पूरे समय मुश्तैद रहे। कोविड के ²ष्टिगत स्वास्थ्य विभाग द्वारा जीएनएम रीना यादव, नसीम बानों की ड्यूटी कोविड जांच के लिये लगाई गई थी । परीक्षा के तीनों दिन इनकी सेवायें सराहनीय रहीं हैं। सचल दल के रूप में डीआईओएस बलिराज राम, परीक्षा प्रभारी विजय प्रसाद, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव रंजन मिश्र, डायट के प्राध्यापक गोरेलाल यादव, परीक्षा केन्द्रों का निरीक्षण किया । जीजीआईसी में पुष्पा वर्मा के कुशल निर्देशन में और तुलसीदास राजकीय महाविद्यालय कर्वी में प्राचार्य डा राजेश पाल के कुशल नेतृत्व में नकलविहीन और शांतिपूर्ण माहौल में टीजीटी की परीक्षाएं सकुशल सम्पन्न हो गईं।

chat bot
आपका साथी