संकल्प पत्र भरकर वोटर लेगें मतदान की शपथ

मतदाता संकल्प पत्र भरकर मतदान की शपथ लेंगे। अपने साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान को प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने को कवायद शुरू कर दी है। विधानसभावार कैंप लगाकर मतदाताओं से फार्म भराए जाएंगे।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 03 Apr 2019 05:34 PM (IST) Updated:Wed, 03 Apr 2019 05:34 PM (IST)
संकल्प पत्र भरकर वोटर लेगें मतदान की शपथ
संकल्प पत्र भरकर वोटर लेगें मतदान की शपथ

जासं, चंदौली : मतदाता संकल्प पत्र भरकर मतदान की शपथ लेंगे। अपने साथ ही अन्य लोगों को भी मतदान को प्रेरित करेंगे। जिला प्रशासन ने मतदान प्रतिशत बढ़ाने को कवायद शुरू कर दी है। विधानसभा वार कैंप लगाकर मतदाताओं से फार्म भराए जाएंगे।

जिले में मतदान प्रतिशत बढ़ाने की मुहिम शुरू कर दी गई है। जिले के 13.92 लाख मतदाताओं को जिम्मेदारियों का एहसास कराने को अभियान चलाया जा रहा है। स्वीप (सिस्टमेटिक वोटर एजुकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टीसिपेशन) कार्यक्रम के तहत वोटर को लोकतंत्र की शान में मतदान को जागरूक किया जा रहा है। जगह-जगह रैलियों, गोष्ठियों के जरिए प्रेरित किया जा रहा है। वहीं स्कूलों में नन्हें-मुन्ने रैली के साथ ही रंगोली बनाकर भी बड़े-बुजुर्गों को दायित्वों का पाठ पढ़ा रहे हैं। आयोग की मंशा के अनुरूप अब मतदाताओं से संकल्प पत्र भराकर मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। वोटर अपने साथ ही आसपास के लोगों को भी वोट देने को प्रेरित करेंगे।

वर्जन :

मतदाताओं से संकल्प पत्र भरवाकर मतदान की शपथ दिलाई जाएगी। इसके लिए विधानसभा वार कार्यक्रम तय किए जाएंगे।

हीरालाल, सहायक जिला निर्वाचन अधिकारी।

chat bot
आपका साथी