रेल लाइन बिछाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

जागरण संवाददाता नियामताबाद (चंदौली) जफरपुर गांव में रेलवे लाइन बिछाने के विरोध में शुक्र

By JagranEdited By: Publish:Fri, 22 Jan 2021 11:39 PM (IST) Updated:Fri, 22 Jan 2021 11:39 PM (IST)
रेल लाइन बिछाने का ग्रामीणों ने किया विरोध
रेल लाइन बिछाने का ग्रामीणों ने किया विरोध

जागरण संवाददाता, नियामताबाद (चंदौली) : जफरपुर गांव में रेलवे लाइन बिछाने के विरोध में शुक्रवार को ग्रामीणों की बैठक हुई। कहा गांव को बचाने के लिए आखिरी दम तक लड़ाई लड़ेंगे। पूर्व सांसद रामकिशुन यादव ने कहा गांव के बीचो-बीच रेलवे लाइन बिछाने का प्रस्ताव गलत है। ग्रामीणों की जमीन पहले ही डेडिकेटिड फ्रेट कारीडोर, औद्योगिक क्षेत्र, नेशनल हाईवे आदि के लिए ली जा चुकी है।

जिले का यह पहला गांव है जो सरकारी योजनाओं के नाम पर उजड़ने के कगार पर है। कहा फ्लाईओवर बनाने के लिए जिन किसानों की जमीन व मकानों का अधिग्रहण किया जा रहा है उसे रोकने के लिए ग्रामीण जान लगा देंगे। रेल प्रशासन को किसानों की ओर से दिए जा रहे विकल्पों पर भी विचार करना चाहिए। जफरपुर, डिहवा, एकौनी, खजूरगांव आदि के किसानों को उजाड़ा जा रहा है। बृजेश सिंह, हृदयनारायण सिंह, बीरेंद्र जायसवाल, बद्री यादव, रामनरेश, प्रेमनारायण, लक्ष्मीनारायण, शिवचन्द, रामविलास सोनकर, प्रभावती देवी, कौशल्या, मुन्नी आदि मौजूद थीं। महंगाई के विरोध में कांग्रेसजनों ने निकाला जुलूस

जागरण संवाददाता, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : पेट्रोल डीजल, रसोई गैस के दामों में वृद्धि के विरोध में युवा कांग्रेसजनों ने शुक्रवार को ट्राली पर बाइक रखकर जुलूस निकाला।

नगर के काली महाल चौराहा से कसाब महाल, ईस्टर्न बाजार होते जुलूस जीटी रोड स्थित शास्त्री पार्क में पहुंचा। युवा कांग्रेस के प्रदेश सचिव व जिला प्रभारी ओम शुक्ला ने कहा आसमान छूते टैक्स के कारण देश व प्रदेश में पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस आज तक के उच्चतम स्तर पर है। केंद्र और प्रदेश की सरकार टैक्स के नाम पर लूट कर रही है। चेताया कि महंगाई पर काबू नहीं पाया गया तो उग्र आंदोलन किया जाएगा। बृजेश गुप्ता, माघवेंद्र मूर्ति, रामजी गुप्ता, कमरुल बारी, नेहाल अख्तर, संतोष तिवारी, तारिक अब्बास, मृत्युंजय शर्मा, अभिषेक मिश्रा शामिल रहे।

chat bot
आपका साथी