नवमी पूजन की खरीदारी पर पड़ा फर्क

क्षेत्र में बुधवार को लॉक डाउन के चलते सन्नाटा पसरा रहा। सुबह से ही बाजार में लाइन लगाकर नवमी पूजन के लिए लोगों ने खरीदारी किया। राशन कार्ड की दुकान पर भीड़ खचाखच रही।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 01 Apr 2020 07:29 PM (IST) Updated:Thu, 02 Apr 2020 06:06 AM (IST)
नवमी पूजन की खरीदारी पर पड़ा फर्क
नवमी पूजन की खरीदारी पर पड़ा फर्क

जासं, पीडीडीयू नगर (चंदौली) : कोरोना वायरस के बढ़ते कहर ने चैत्र नवरात्र की पूजा को फीका कर दिया है। नवमी पूजन के लिए बुधवार की सुबह पूजन सामग्री खरीदने वालों की भीड़ बाजार में उमड़ी। शारीरिक दूरी बनाकर लोगों ने खरीदारी की। निर्धारित समय तक दुकानें खुली रहीं। इसके बाद पुलिस ने दुकानों को बंद करवा दिया।

देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ रहा है। इसको लेकर एक तरफ जहां लॉकडाउन जारी है, वहीं नगर के कई मंदिरों के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं। श्रद्धालु मंदिर आने की बजाए अपने-अपने घर में ही पूजा कर रहे हैं। श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में कलश स्थापना कर पूजा की। पूजन सामग्री की खरीदारी में लोगों को परेशानी उठानी पड़ी। सुबह सामानों की खरीदारी के लिए किराना दुकानों पर लोगों की भीड़ जुटी रही। नौगढ़ प्रतिनिधि के अनुसार बुधवार को लॉकडाउन के चलते सन्नाटा पसरा रहा। सुबह से ही बाजार में लाइन लगाकर नवमी पूजन के लिए लोगों ने खरीदारी की। राशन कार्ड की दुकान पर भीड़ खचाखच रही। बैंकों में लोग गोल घेरे में खड़े होकर कतारबद्ध होकर जमा निकासी किए। थानाध्यक्ष राम उजागीर ने राशन के लिए लोगों को गोल घेरे में खड़ा कर एक मीटर की दूरी पर लाइन लगवाया।

chat bot
आपका साथी