ब्लाक में पहुंचने वाले व्यक्ति की हो रही नियमित थर्मल स्कैनिग

ब्लाक कार्यालय परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। परिसर के मुख्य गेट पर थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइज करने के लिए कोरोना योद्धाओं की ड्यूटी लगा दी गई है। ब्लाक कार्यालय में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की गहनता से थर्मल स्कैनिग व सेनेटराइज करने के बाद ही प्रवेश की इजाजत दी जा रही है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 22 Jul 2020 06:34 PM (IST) Updated:Wed, 22 Jul 2020 06:34 PM (IST)
ब्लाक में पहुंचने वाले व्यक्ति की हो रही नियमित थर्मल स्कैनिग
ब्लाक में पहुंचने वाले व्यक्ति की हो रही नियमित थर्मल स्कैनिग

जागरण संवाददाता, चकिया (चंदौली) : ब्लाक कार्यालय परिसर में प्रवेश करने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी की जा रही है। परिसर के मुख्य गेट पर थर्मल स्कैनिग व सैनिटाइज करने के लिए कोरोना योद्धाओं की ड्यूटी लगा दी गई है। ब्लाक कार्यालय में प्रवेश करने वाले प्रत्येक व्यक्ति की थर्मल स्कैनिग करने के बाद ही प्रवेश की इजाजत दी जा रही है।

कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए खंड विकास अधिकारी सरिता सिंह ने सुरक्षा के ²ष्टिकोण से कर्मचारियों को निर्देश जारी किए हैं। ब्लाक परिसर में वही व्यक्ति प्रवेश कर पा रहा जिसका आवश्यक कार्य है। ब्लाक परिसर में स्थित राजकीय पशु चिकित्सालय, राजकीय कृषि भंडार केंद्र, राजकीय कृषि रक्षा इकाई के अधिकारियों, कर्मचारियों की भी थर्मल स्कैनिग के साथ सैनिटाइज कराना अनिवार्य कर दिया गया है। सरकारी कर्मचारियों के अलावा ब्लाक कार्यालय में प्रवेश करने वाले अन्य लोगों का नाम, मोबाइल नंबर पता आदि रजिस्टर पर बाकायदा दर्ज किया जाना जरूरी कर दिया गया है। इससे ब्लाक परिसर में अनावश्यक रूप से टहलने वाले लोग बैकफुट पर आ गए हैं। विभिन्न गांव से पहुंचने वाले ग्राम प्रधान सहित अन्य लोग भी ब्लाक परिसर में कम संख्या में दिखाई दे रहे हैं। ग्राम प्रधानों को निर्देश दिया गया है कि अति आवश्यक कार्य होने पर ही ब्लाक कार्यालय पहुंचे। कर्मचारियों को को मास्क लगाने के साथ ही शारीरिक दूरी के नियम का पालन किया जाना अनिवार्य किया गया है। ग्राम पंचायत अधिकारियों को अपने अपने ग्राम पंचायतों में भ्रमण कर सैनिटाइजेशन व साफ-सफाई का विशेष निर्देश दिया गया है।

chat bot
आपका साथी