बारिश से ठंड में इजाफा, सर्द हवा ने बढ़ाई ठिठुरन

मंगलवार की देर रात व बुधवार की सुबह हुई बारिश ने एक बार फिर ठंड में इजाफा कर दिया। पूरे दिन भगवान भास्कर के दर्शन न होने से लोग घरों में दुबके रहे। वहीं शाम होते ही सर्द हवा से आमजन मानस ठिठुर गया। अंधेरा बढ़ने के साथ गलन भी बढ़ती गई। चट्टी, चौराहों, चाय, पान की दुकानों पर आमदरफ्त कम होने से सन्नाटा पसर गया। गरीब तबका ठंड से सिहर उठा। जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 23 Jan 2019 06:35 PM (IST) Updated:Thu, 24 Jan 2019 12:08 AM (IST)
बारिश से ठंड में इजाफा, सर्द हवा ने बढ़ाई ठिठुरन
बारिश से ठंड में इजाफा, सर्द हवा ने बढ़ाई ठिठुरन

जासं, चंदौली : बारिश ने एक बार फिर ठंड में इजाफा कर दिया। मंगलवार की देर रात व बुधवार की सुबह हुई बारिश और पूरे दिन भगवान भास्कर के दर्शन न होने से लोग घरों में दुबके रहे। वहीं शाम होते ही सर्द हवा से आमजन मानस ठिठुर गया। अंधेरा बढ़ने के साथ गलन भी बढ़ती गई। चट्टी, चौराहों, चाय, पान की दुकानों पर आमदरफ्त कम होने से सन्नाटा पसर गया। गरीब तबका ठंड से सिहर उठा। जिला प्रशासन के निर्देश के बावजूद सार्वजनिक स्थानों पर अलाव की व्यवस्था नहीं की गई।

पिछले दो दिनों से आसमान में छायी बदली के कारण अचानक ठंड में कमी आ गई थी। मंगलवार की देर रात अचानक हवा के झोंकों संग बारिश की बूंदों ने ठंड बढ़ा दी। वहीं बुधवार की सुबह भी बारिश का क्रम जारी रहा। हालांकि सुबह नौ बजे के लगभग सूर्य देव बदली से निकले लेकिन कुछ ही देर में गायब हो गए। बारिश से खेत-खलिहान में रखे धान के बोझ भीग गए। गेहूं की फसल को बारिश ने फायदा पहुंचाया है। दोपहर बाद ठंड की गति तेज होने से लोग बेहाल हो गए। कस्बा, बाजारों में ठंड का प्रभाव भले ही कम रहा लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में ठंड से लोग ठिठुरने को विवश हो गए।

chat bot
आपका साथी