हड़ताल से चढ़े सब्जी-फलों के दाम, कारोबार प्रभावित

जिले की मंडियों में ऑनलाइन बिलिग के विरोध में चल रही व्यापारियों की हड़ताल से हर रोज औसतन पांच करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हो रहा है।

By JagranEdited By: Publish:Wed, 02 Oct 2019 11:00 PM (IST) Updated:Thu, 03 Oct 2019 06:19 AM (IST)
हड़ताल से चढ़े सब्जी-फलों के दाम, कारोबार प्रभावित
हड़ताल से चढ़े सब्जी-फलों के दाम, कारोबार प्रभावित

बुलंदशहर, जेएनएन : जिले की मंडियों में ऑनलाइन बिलिग के विरोध में चल रही व्यापारियों की हड़ताल से हर रोज औसतन पांच करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित हो रहा है। दूसरी ओर, किसानों को भी अपना माल बेचने के लिए परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इस कारण सब्जी और फलों के दामों में 20 से 30 फीसदी तक बढ़ोतरी हो गई हैं।

दि गल्ला मंडी व फल एवं सब्जी मंडियों में ऑनलाइन बिलिग को लेकर मंडी व्यापारियों की एक अक्टूबर से चल रही हड़ताल से जिले की मंडियों का कारोबार बेपटरी हो गया है। जनपद की नौ मंडियों में औसतन पांच करोड़ रुपये का प्रतिदिन कारोबार होता है।

---

धान लेकर पहुंच रहे किसान परेशान

किसानों की धान की फसल पक कर तैयार हो गई है। मंडी में धान लेकर पहुंच रहे किसानों को हड़ताल के चलते वापस अपने घर लौटना पड़ रहा है। किसानों को मंडी में धान की बिक्री नहीं होने से दो गुना भाड़ा वहन करने के लिए विवश होना पड़ेगा।

---

सब्जी और फलों के दामों उछाल आया

जिले की मंडियों में प्याज, टमाटर, मिर्च और भिडी व केला, सेब, खीरा आदि की आपूर्ति हड़ताल के चलते बंद है। जिसे सब्जी से लेकर फलों के दामों ने भी एक साथ उछाल भरा है।

-----

इन्होंने कहा ..

ऑनलाइन बिलिग के विरोध में तीन दिवसीय हड़ताल के कारण सभी मंडियां बंद है। बाहर से अपने वाले फल और सब्जियों पर रोक लगी हुई है। इस कारण दामों में वृद्धि हो रही है। गुरुवार को भी जिले भर की मंडी बंदी रहेगी।

- सुभाष प्रधान, अध्यक्ष, नवीन फल एवं सब्जी मंडी एसोसिएशन

chat bot
आपका साथी