विभिन्न मांगों को लेकर बीएसए से मिले शिक्षक

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी ने शिक्षकों की विभिन्न समस्याएं गिनाते हुए बीएसए एक सप्ताह में निराकरण की मांग की। मांग पूरी न होने प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

By JagranEdited By: Publish:Thu, 20 Sep 2018 10:11 PM (IST) Updated:Thu, 20 Sep 2018 10:11 PM (IST)
विभिन्न मांगों को लेकर बीएसए से मिले शिक्षक
विभिन्न मांगों को लेकर बीएसए से मिले शिक्षक

बुलंदशहर: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के पदाधिकारी गुरुवार को बीएसए से मिले। उन्होंने शिक्षकों की विभिन्न समस्याएं गिनाते हुए एक सप्ताह में निराकरण की मांग की। मांग पूरी न होने प्रदर्शन की चेतावनी दी है।

बीएसए को दिए पत्र में शिक्षकों ने बताया कि शिक्षकों की उपस्थिति के लिए एसएमएस प्रणाली लागू की गई। क्या इस प्रणाली के लिए शासनादेश जारी हुआ है, अगर हुआ है तो संघ को उपलब्ध कराया जाए। एसएमएस पर होने वाले खर्च का प्रति विद्यालय क्या प्रावधान है, शैक्षिक गुणवत्ता के नाम पर शिक्षकों का मानसिक उत्पीड़न किया जा रहा है, इसे रोका जाए, बेवजह शिक्षकों के निलंबन, वेतन रोकने आदि जैसी कार्रवाई पर तत्काल रोक लगाए जाना, बिना काउंसलिंग मन चाहे ढंग से आरटीई के मानकों के खिलाफ समायोजन आदेश निकाले गए है, इस रद्द किया जाए आदि। इसके अलाव मिड-डे मील बनवाने व बिना भत्ते बीआरसी एवं संकुल केंद्रों से निश्शुल्क पुस्तक ढोने में शिक्षक निस्वार्थ भाव से सेवा कर रहे हैं। इसके बाद भी उनका उत्पीड़न हो रहा है। यह उत्पीड़न रोका जाए। शिक्षकों ने उक्त समस्याओं का निस्तारण सात दिन के भीतर न होने पर प्रदर्शन की चेतावनी दी है। संघ के जिलाध्यक्ष अनुज पालीवाल, महामंत्री कृष्ण गोपाल गिरि, वीरेश, हरेंद्र आदि मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी