समाज को मजबूत करने लिए राजनैतिक नेतृत्व जरूरी : सुरेंद्र नागर

गुर्जर सभा ने रविवार को विराट फार्म हाउस में कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें बोर्ड परीक्षा में पास होने वाले करीब 90 मेधावियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने समाज को एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया।

By JagranEdited By: Publish:Sun, 29 Sep 2019 11:07 PM (IST) Updated:Mon, 30 Sep 2019 06:21 AM (IST)
समाज को मजबूत करने लिए राजनैतिक नेतृत्व जरूरी : सुरेंद्र नागर
समाज को मजबूत करने लिए राजनैतिक नेतृत्व जरूरी : सुरेंद्र नागर

बुलंदशहर, जेएनएन।: गुर्जर सभा ने रविवार को विराट फार्म हाउस में कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें बोर्ड परीक्षा में पास होने वाले करीब 90 मेधावियों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने समाज को एकजुट होकर आगे बढ़ने का आह्वान किया।

उत्तर प्रदेश बोर्ड व सबीएसई से साल 2019 में पास हुए दसवीं व इंटरमीडिएट में प्रथम, द्वितीय व तृतीय श्रेणी से पास होने वाले विद्यार्थियों को सम्मानित किया गया। उन्हें प्रशस्ति पत्र व शील्ड दी गई। सम्मानित होने वालों में हर्ष मावी, सीमा, हर्षिता, छायांक, तुषार, कोमल, मानसी, दीपांशु, प्रांचल, रितिक आदि समेत करीब 90 विद्यार्थी मौजूद रहे।

इसके बाद मुख्य अतिथि राज्यसभा सांसद सुरेंद्र नागर ने कार्यक्रम को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि गुर्जर समाज का इतिहास गौरवशाली रहा है। अगर देश की मुख्य धारा में आना है तो राजनैतिक नेतृत्व को मजबूत करना होगा। इसके लिए शिक्षा के स्तर में और बेहतर करने की जरूरत है। विद्यार्थियों को लक्ष्य साधकर आगे बढ़ना चाहिए। इस अवसर पर इंटरनेशनल गुर्जर महासभा के अध्यक्ष पूर्व कर्नल देवानंद गुर्जर ने कहा कि समाज के उत्थान के लिए गुर्जर रेजीमेंट, गुर्जर विकास आयोग ने कश्मीर के जंगलों में निर्वासित समाज के लोगों के परिचय पत्र बनवाए जाए।

एसडीएम मांगेराम चौहान, चौधरी श्यौपाल सिंह, डा. अजीत, प्रोफेसर डा. वीरेंद्र सिंह, डा. आशीष प्रकाश, ओमबीर सिंह और पूर्व सीओ रमनपाल सिंह आदि ने भी संबोधित किया। कार्यक्रम का संचालन जगदेव प्रधान व रूपचंद कपासिया ने किया। दिनेश मावी, अरविद भाटी, संजीव मावी, अरुण कपासिया, बिजेंद्र अधाना, वेदपाल कपासिया, मनोज गुर्जर आदि समेत कई जिलों से आए समाज के विभिन्न संगठनों के अध्यक्ष मौजूद रहे।

chat bot
आपका साथी